Type Here to Get Search Results !

COVID 19 rules to enter Uttarakhand

पर्यटकों के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा यात्रा दिशानिर्देश, COVID 19 rules to enter Uttarakhand


कृपया उन दिशा-निर्देशों के माध्यम से जाएं, जिनका आपकी बुकिंग के अनुसार पालन करना आवश्यक है।आपके लिए सबसे उपयुक्त पैकेज की जाँच करें।उत्तराखंड सरकार ने कुछ अनिवार्य दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए अपनी सीमाएं खोली हैं, कृपया नीचे दिए गए यात्रा बुकिंग दिशानिर्देशों के माध्यम से जाएं।


Uttarakhand Travel Guidelines 2021, Travel Guidelines by Uttarakhand Government for Tourists.


विभिन्न राज्यों में COVID-19 मामलों में ताजा उछाल को ध्यान में रखते हुए, COVID-19 मामलों के प्रसार को रोकने के लिए उत्तराखंड राज्य में प्रवेश करने के लिए इनबाउंड लोगों के लिए निम्नलिखित प्रतिबंध लगाए गए हैं।


MUST READ:- कोविड -19 महामारी के कारण उत्तराखंड में अभी कॉलेज बंद नहीं होंगे, प्रिंसिपल ले सकते हैं बंद का निर्णय


1 अप्रैल 2021 से उत्तराखंड राज्य में प्रवेश करने के लिए सलाह दी जाती है।


हरिद्वार में प्रतिदिन होने वाले 50,000 कोविद टेस्ट, उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने दिए आदेश उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को महाकुंभ मेला अवधि के दौरान हरिद्वार में प्रतिदिन 50,000 कोविद 19 परीक्षण करने का आदेश दिया है। उच्च न्यायालय ने महाकुंभ मेले में 01 अप्रैल से 30 अप्रैल 2021 तक आने के लिए एक नकारात्मक आरटीपीआर रिपोर्ट लाना अनिवार्य करने का भी आदेश दिया है।


1अप्रैल से यात्रियों को नकारात्मक आरटी ले जाने की आवश्यकता है- पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं है उत्तराखंड सरकार के आदेश, महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और राजस्थान राज्य के यात्रियों की आवश्यकता है ऋणात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट को 72 घंटे से अधिक पुरानी न ले।


MUST READ:-  उत्तराखंड में हरिद्वार, देहरादून, हल्द्वानी में 12वीं तक के स्कूल 30 अप्रैल तक रहेंगे बंद


उपर्युक्त राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के साथ-साथ उत्तराखंड में रहने वाले व्यक्तियों को MHA के दिशानिर्देशों के अनुसार सुरक्षा और सामाजिक दूरियों के मानदंडों का कड़ाई से पालन करना होगा। MOHFW और राज्य सरकार।  डीएम अधिनियम 2005, महामारी अधिनियम 1897 और आईपीसी की धाराओं के प्रासंगिक प्रावधान के तहत मानदंडों का उल्लंघन उत्तरदायी होगा। 


65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों, सह-रुग्णता(co-morbidities) वाले व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों (लोगों का कमजोर वर्ग) को केवल अपरिहार्य परिस्थितियों में यात्रा करने की सलाह दी जाती है।


उत्तराखंड सरकार का आदेश, मास्क नहीं पहनने वालों पर लगेगा जुर्माना उत्तराखंड में कोरोना मामलों की दर बढ़ने के बाद राज्य सरकार ने वायरस को नियंत्रित करने के लिए मास्क नहीं पहनने वाले लोगों से जुर्माना लेने का आदेश दिया।


जिला प्रशासन हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन और सभी सीमा चौकियों पर यादृच्छिक COVID-19 परीक्षण/जाँच की व्यवस्था करेगा। यदि कोई भीतर का व्यक्ति सकारात्मक पाया जाता है, तो वर्तमान में प्रचलित SOPS को आगे की देखभाल के लिए रखा जाएगा।


हालांकि राज्य में "आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं के अंतर-राज्य आंदोलन" पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

कुंभ मेले में कोरोना दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। बढ़ती संक्रमण दर के कारण, राज्य सरकार ने हरिद्वार में महाकुंभ में कोरोना दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश जिलाधिकारियों को दिए हैं।यह आदेश अगले आदेशों तक लागू रहेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.