Type Here to Get Search Results !

जिंदगी में संतुलन से खुशी का राज बता रहे हैं अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर

आयरन - मैन किरदार के लिए मशहूर हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर मानते हैं कि परिवार का साथ और जीवन तथा काम में संतुलन हो तो सब कुछ आसान लगने लगता है । 

इसलिए रिश्ते संवारें । वे यह भी कहते हैं कि जिंदगी के हर पड़ाव पर अपने अंदर कोई न कोई महात्वाकांक्षा जरूर जिंदा रखें । साथ ही कुछ ऐसी ख्वाहिशें रखें जो आप रिटायरमेंट के बाद या अभी जो कर रहें हैं , उस काम को छोड़ने के बाद करना चाहते हैं । 

रॉबर्ट ने जेसन बेटमैन और विल आनेंट के ' स्मार्टलेस ' नाम के पॉडकास्ट पर खुशी से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें साझा की ।जीवन के हर पड़ाव पर आपकी कोई महत्वाकांक्षा जरूर

Also Read:- Motivational thought | वो चार सलाह जो आगे बढ़ने से रोकेंगी उन्हें जान लीजिए

 जिंदगी में संतुलन से खुशी का राज बता रहे हैं अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर 

robert downy jr,कोई न कोई महत्वाकांक्षा रखें ,motivational thoughts in hindi for students

कोई न कोई महत्वाकांक्षा रखें 

 मैं हमेशा कुछ ऐसा करने की महत्वाकांक्षा रखता हूं जो मैंने पहले न किया हो । ऐसी महत्वाकांक्षाएं ही आपको कुछ करते रहने और कुछ नया हासिल करने के लिए प्रेरित करती रहती हैं । 

अपनों का साथ मुश्किलें आसान  करता है

मुझे मेरे कॅरिअर में मेरी पत्नी का साथ बहुत मिला । जब हम अपने अहम को नजरअंदाज कर साथ रहते हैं तो कुछ भी मुश्किल नहीं लगता । इसी से जिंदगी और काम में संतुलन भी मिल पाता है ।

खुद से झूठ न बोलें 

जो भी यह कहता हैं कि उसे काम छोड़ने में परेशानी नहीं होगी , वह झूठ बोल रहा है । ऐसा वक्त आता है , जब आप उसमें सफल नहीं रह जाते , जो आप करते रहे हैं । उस समय के लिए तैयार रहें और विकल्प भी सोचते रहें ।

 माफ करना जरूरी है 

आपके  साथ किसी ने कुछ गलत किया है , तो वक्त रहते उसे माफ जरूर करें । हो सकता है कि एक गलती के कारण आप उस रिश्ते से मिलने वाली दूसरी अच्छी चीजे खो दें । माफ करने से हमारे अंदर समानुभूति आती है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies