Type Here to Get Search Results !

जिंदगी में संतुलन से खुशी का राज बता रहे हैं अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर

Actor Robert Downey Jr: आयरनमैन किरदार के लिए मशहूर हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर मानते हैं कि परिवार का साथ और जीवन तथा काम में संतुलन हो तो सब कुछ आसान लगने लगता है । इसलिए रिश्ते संवारें । 

robert downy jr motivational thoughts in hindi for students, robert downy jr motivational quotes

वे यह भी कहते हैं कि जिंदगी के हर पड़ाव पर अपने अंदर कोई न कोई महात्वाकांक्षा जरूर जिंदा रखें । साथ ही कुछ ऐसी ख्वाहिशें रखें जो आप रिटायरमेंट के बाद या अभी जो कर रहें हैं , उस काम को छोड़ने के बाद करना चाहते हैं । रॉबर्ट ने जेसन बेटमैन और विल आनेंट के ' स्मार्टलेस ' नाम के पॉडकास्ट पर खुशी से जुड़ी कुछ ऐसी ही बातें साझा की ।जीवन के हर पड़ाव पर आपकी कोई महत्वाकांक्षा जरूर

Read More:  Nelson Mandela: खुद पर काबू रखना अच्छे इंसानों की पहचान है

जिंदगी में संतुलन से खुशी का राज बता रहे हैं अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर 

कोई न कोई महत्वाकांक्षा रखें 

मैं हमेशा कुछ ऐसा करने की महत्वाकांक्षा रखता हूं जो मैंने पहले न किया हो । ऐसी महत्वाकांक्षाएं ही आपको कुछ करते रहने और कुछ नया हासिल करने के लिए प्रेरित करती रहती हैं । 

अपनों का साथ मुश्किलें आसान करता है

मुझे मेरे कॅरिअर में मेरी पत्नी का साथ बहुत मिला । जब हम अपने अहम को नजरअंदाज कर साथ रहते हैं तो कुछ भी मुश्किल नहीं लगता । इसी से जिंदगी और काम में संतुलन भी मिल पाता है ।

Read More:  Abhinav Bindra: रुपए-पैसे आपकी मदद करते हैं पर चैंपियन नहीं बनाते

खुद से झूठ न बोलें 

जो भी यह कहता हैं कि उसे काम छोड़ने में परेशानी नहीं होगी, वह झूठ बोल रहा है । ऐसा वक्त आता है, जब आप उसमें सफल नहीं रह जाते, जो आप करते रहे हैं । उस समय के लिए तैयार रहें और विकल्प भी सोचते रहें ।

माफ करना जरूरी है 

आपके साथ किसी ने कुछ गलत किया है, तो वक्त रहते उसे माफ जरूर करें । हो सकता है कि एक गलती के कारण आप उस रिश्ते से मिलने वाली दूसरी अच्छी चीजे खो दें । माफ करने से हमारे अंदर समानुभूति आती है ।

Read More: 

Thanks for Visiting Khabar's daily update for More Topics Click Here

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.