Type Here to Get Search Results !

ATS ने लखनऊ में अलकायदा के 2 आतंकी किये गिरफ्तार, सीरियल ब्लास्ट की तैयारी में थे

 ATS  ने लखनऊ में अलकायदा के 2 आतंकी  किये गिरफ्तार, सीरियल ब्लास्ट की तैयारी में थे:उत्तर प्रदेश ATS (Anti-Terrorism Squad)  ने रविवार को अलकायदा समर्थक एक इकाई कि देश को दहलाने की साजिश का भंडाफोर्ड किया है। 

ATS  ने लखनऊ में अलकायदा के 2 आतंकी  किये गिरफ्तार, सीरियल ब्लास्ट की तैयारी में थे
 ATS  ने लखनऊ में अलकायदा के 2 आतंकी  किये गिरफ्तार, सीरियल ब्लास्ट की तैयारी में थे


ये आतंकी आत्मघाती बम विस्फोटों के साथ लखनऊ और उत्तरप्रदेश  राज्य के कई अन्य शहरों के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में आतंकवादी हमलों की तैयारी में थे।भाजपा नेता भी थे निशाने पर  , भारी विस्फोटक बरामद

 ATS  ने लखनऊ में अलकायदा के 2 आतंकी  किये गिरफ्तार, सीरियल ब्लास्ट की तैयारी में थे

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ( एटीएस ) ने रविवार को राजधानी लखनऊ में दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने  मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन नाम के दो  आतंकियों को गिरफ्तार किया है ,ये दोनों लखनऊ जिले के निवासी हैं। 

इनके संबंध अल कायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद  से है । जिसका संचालन पाकिस्तान - अफगानिस्तान बार्डर से अलकायदा का उमर हलमंडी करता है । उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रशांत कुमार ने कहा "एटीएस (आतंकवाद विरोधी दस्ते) यूपी ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है। 

यूपी पुलिस ने अल कायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। तलाशी में हथियार, विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।" 

ATS के अनुसार  पकड़े गए संदिग्ध आतंकी मिनहाज अहमद और मसरुद्दीन ने महत्वपूर्ण स्थानों, स्मारकों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विस्फोट की योजना बना रहे थे, और 15 अगस्त(Independence day) से पहले लखनऊ सहित यूपी के आधा दर्जन शहरों को दहलाने की साजिश रची थी । 

आईजी एटीएस जीएस गोस्वामी ने बताया दोनों ने लखनऊ में ही प्रेशर कुकर बम की खेप तैयार करने के साथ ही 15 अगस्त से पहले लखनऊ , वाराणसी , प्रयागराज , आगरा , मेरठ , बरेली व अयोध्या को दहलाने की योजना और बना ली थी । इनके टारगेट पर यूपी के सभी बड़े धार्मिक नगर थे । 

यह लोग मानव बम बनकर ब्लास्ट करने की तैयारी में थे । दोनों धमाके के लिए विस्फोटक जमा कर रहे थे । 

लखनऊ में मिन्हाज अहमद ( जो 30 साल का है ) के घर से भारी विस्फोटक और एक पिस्तौल मिली है । ये लखनऊ जिले के काकोरी शहर में रहता है।  मसरुद्दीन (50 साल ) जो की  जौनपुर जिले के मरिआहू कस्बे  को मड़ियांव से गिरफ्तार किया है । 

एटीएस ने बड़े मॉड्यूल का खुलासा किया है ।  मसरुद्दीन के घर की तलाशी ली और वहां बड़ी संख्या में विस्फोटक और एक कुकर को कच्चे बम के रूप में इस्तेमाल किया जाने वाला पाया।

 आतंकी मिनहाज के घर से गाड़ी बरामद हुई है , जो उसके पिता के नाम पर है । 

अब इन दोनों लोगों को अदालत में पेश किया जाएगा जहां पुलिस हिरासत में उनसे पूछताछ करने का अनुरोध करेगी।

पुलिस के अनुसार, प्रारंभिक सूचना के अनुसार, आतंकवादी मॉड्यूल ने स्मारकों और अन्य सार्वजनिक क्षेत्रों पर हमलों की योजना बनाई।

आतंकियों की सांसद को तीन दिन में उड़ाने की योजना थी ...

एडीजी ने बताया आतंकियों की हिट लिस्ट पर भाजपा के कुछ बड़े नेता भी थे । यहां तक कि भाजपा के स्थानीय सांसद को 3 दिन के अंदर ही उड़ाने की योजना थी । इस काम में उनके कब्जे से बरामद दो प्रेशर कुकर बमों का प्रयोग होना था । 

पेशावर में हैंडलर ...

 इन दोनों का हैंडलर पाकिस्तान के पेशावर में बैठा उमर हलमंडी है । इसके अलावा कश्मीर से भी तार जुड़े हैं । इनके मददगार लखनऊ व कानपुर के लोग भी हैं ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies