Type Here to Get Search Results !

अनंत ऊर्जा:अपने शरीर की कद्र करना जरूरी है | Mr. Bean रोवन एटकिंसन

अनंत ऊर्जा(infinite energy)अपने शरीर की कद्र करना जरूरी हैरोवन एटकिंसन , मिस्टर बीन किरदार से प्रसिद्ध अभिनेता ईश्वर से प्रार्थना करिए और इस दुनिया का लुत्फ उठाइए

Mr. Bean character Rowan Atkinson,Rowan Atkinson मिस्टर बीन किरदार
 अनंत ऊर्जा:अपने शरीर की कद्र करना जरूरी है | Mr. Bean रोवन एटकिंसन

 जैसे - जैसे आप बूढ़े होते जाते हैं , बेतरतीबी से चीजें करने लगते हैं । इसलिए जरूरी है कि एक - एक पल को पूरी तरह जीएं ।

 ये भी देखिये-अनंत ऊर्जा : जिंदगी को हिस्सों में बांटकर उसका आकलन कर सकते हैं | Muhammad Ali

जरूरी सवाल- हम अपनी जिंदगी में आने वाली समस्याओं का किस तरह सामना करते हैं ? कई बार मुश्किलों का हल सिर्फ पहला कदम उठाने से मिल जाता है , सिर्फ एक्शन लेने से , फैसले लेने से , अपने फैसलों में दूसरों को शामिल करने से बात बन जाती है । 

पर कई बार परेशानियों के बादल घने काले होते हैं , उस समय जरूरत होती है प्रार्थना की , ईश्वर की कृपा की । ईश्वर की कृपा से सारी समस्याएं धीरे - धीरे खत्म हो जाती हैं । 

 ये भी देखिये-खुशी का पॉडकास्ट :सुंदर पिचाई,उम्मीद के साथ जीते हुए खुशी पाने के तरीके बता रहे हैं

हमें ईश्वर से उसकी दुनिया , उसके तौर - तरीकों पर स्पष्टीकरण मांगने के बजाय सादगी से उसकी बनाई इस दुनिया का लुत्फ उठाना चाहिए । दुनिया मुझे फनी किरदार समझती है । सबको हंसाने वाला । पर मैं बहुत इमोशनल इंसान हूं । मैं बहुत ज्यादा रोता हूं । 

लोगों का अथाह प्रेम देखू या अपने प्रति उनका अच्छा व्यवहार , आंसू आ ही जाते हैं । अस्पताल देखकर मुझे बहुत जल्दी रोना आ जाता है । 

अस्पताल में प्रवेश करते ही , लोगों की एक दूसरे के प्रति परवाह , एक - दूसरे की मदद करता देखकर आंसू आ जाते हैं । लोग आपको हंसते हंसाते हुए देखना चाहते हैं । पर मैं फनी नहीं हूं । दुनिया को हंसाना एक बात है और जिंदगी में वैसा होना दूसरी बात है । 

ये भी देखिये- असफलता की आदत डाले,सफलता की ख़ुशी बढ़ जाएगी

कोई अगर मुझे जोक सुनाता है , तो मैं उस पर विचार करता हूं । अधिकांश बार मैं चीजें विश्लेषण करता रहता हूं । जब समझ आ जाता है , तो हंसता हूं । 

लोगों को लगता है कि देर से प्रतिक्रिया देने में भी हंसी या कॉमेडी का कोई रहस्य छुपा हुआ है , लेकिन ये मैं हूं ... थोड़ा देर से प्रतिक्रिया देने वाला । जिंदगी में आप जैसे हैं , वैसे बना रहना जरूरी है । मेरा मानना है कि जिंदगी दूर से बेहतर देखी जा सकती है । 

कैमरे के किसी वाइड एंगल शॉट की तरह । जितना ज्यादा कैमरा जूम होता जाता है , सच्चाई की परतें खुलती जाती हैं । जीवन में ये समझना भी जरूरी है कि किस चीज को कितने करीब से देखना है और कितनी दूरी से । 

 ये भी देखिये- जिंदगी में संतुलन से खुशी का राज बता रहे हैं अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर

अपने शरीर की कद्र करना जरूरी है । जैसे जैसे आप बूढ़े होते जाते हैं , बेतरतीबी से चीजें करने लगते हैं । इसलिए जरूरी है कि हम एक एक पल को पूरी तरह जीएं । मैं कल्पना करता हूं कि यौवन के उन क्षणों को जी सकू । 

उम्र के इस पड़ाव में मेरी खास इच्छाएं नहीं हैं । जरूरी है कि हम अपनी इच्छाएं समय रहते पूरी कर लें । सेलेब्रिटी बनने के बाद घमंड नहीं आना चाहिए । मैं फलां लोगों से मिल रहा हूं , उनके साथ उठ रहा - बैठ रहा हूं , ये सब दिमाग में नहीं आना चाहिए । 

मैं क्या काम कर रहा हूं , ये काम किस तरह का है , क्या यह अच्छा काम है , इससे लोगों का भला होगा ? आपका काम ज्यादा जरूरी होता है , ना कि उससे जुड़े लोग या उनका जीवन स्तर । 

-रोवन एटकिंसन के विभिन्न साक्षात्कारों से






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies