Type Here to Get Search Results !

ड्वेन जॉनसन द रॉक motivational speech hindi | Dwayne Johnson के अनमोल विचार

 Dwayne Johnson Motivational Thoughts/speech in Hindi:अतीत की घटनाएं ज़ेहन में रखें , इससे जीवन में प्रेरणा मिलती है। बुरा वक्त याद करके मुझे वर्तमान में रहने में मदद मिलती है । जीवन के उस पड़ाव और बुरे घटनाक्रम ने मुझे धरातल से जोड़े रखा । ड्वेन जॉनसन , द रॉक नाम से मशहूर रेसलर व अभिनेता

Dwayne Johnson Motivational Thoughts/speech in Hindi:अतीत की घटनाएं ज़ेहन में रखें , इससे जीवन में प्रेरणा मिलती है। बुरा वक्त याद करके मुझे वर्तमान में रहने में मदद मिलती है । जीवन के उस पड़ाव और बुरे घटनाक्रम ने मुझे धरातल से जोड़े रखा । ड्वेन जॉनसन , द रॉक नाम से मशहूर रेसलर व अभिनेता

ड्वेन जॉनसन द रॉक motivational speech hindi |  Dwayne Johnson के अनमोल विचार 

मजबूती से शुरुआत करें , दमदारी से खत्म करें । भेड़िया हमेशा कुछ न कुछ कुरेदता रहता है । चलो शुरुआत करें । मैं सुबह 3.45 पर उठता था । 4.45 तक कार्डियो करता । 6.15 तक जरूरी काम निपटाता । 7.15 पर शूटिंग के लिए निकल जाता । कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता । 


यह भी पढ़ें -

Jim Carrey: सोचिए , दुनिया को क्या चाहिए जो आपकी प्रतिभा दे सकती है|जिम कैरी motivational speech

ये मेरी कहानी है । हम सब जिंदगी में ये सुनते आ रहे हैं कि आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं । लेकिन मेरे लिए प्रेरणा कुछ और ही रही । मेरे जीवन का कोई भी बड़ा मौका , चाहे डब्ल्यूडब्ल्यूई की कोई बड़ी फाइट , कोई फिल्म ... शुरुआत करने से पहले मैं क्षण भर को रुकता था , खुद को अपने कठिन दिनों के बारे में याद दिलाता था । कैसे 14 साल की उम्र में हवाई में हमें अपने घर से बाहर निकाल दिया गया था । उन दिनों रहने की कोई जगह नहीं थी । 

16 साल की उम्र तक मुझे कई बार गिरफ्तार किया गया । वो सब बुरा वक्त याद करके मुझे वर्तमान में रहने में मदद मिलती है । मैं अपने चारों ओर की चीजें देखता हूं । यही तो था , जिसका मैंने सपना देखा था । उन चीजों के प्रति कृतज्ञ होता । जीवन के इस पड़ाव और बुरे घटनाक्रम ने मुझे धरातल से जोड़े रखा । अपनी बेटी को मैं अपने अतीत की बातें बताता हूं । मेरा मानना है कि एक उम्र के बाद बच्चों को अपनी पिछली जिंदगी की कठिनाइयों के बारे में बताना चाहिए । 


यह भी पढ़ें -

Elon Musk: आलोचना से न डरें , मजबूत लोग इसी से प्रगति करते हैं

Motivational speech: गुस्सा करिए , लेकिन कड़वाहट मत लाइए


मैं कड़ी मेहनत में यकीन करता हूं । मेरे लिए सफलता प्रेरणा में छुपी हुई है । जीवन में कोई ' एंकर ' होना चाहिए , नाव के एंकर ( लंगर ) की तरह ऐसी चीज जो आपको रोके रहे , पकड़े रहे और प्रेरित करे । मेरे लिए एंकर सुबह 4 बजे उठना था । जब बाकी दुनिया सो रही होती , तो मैं अलसुबह उठता । उस दौरान मैं अपनी विचार प्रक्रिया को इस दिशा में मोड़ता कि मुझसे ज्यादा कोई काम नहीं करेगा । 

सफलता की चाबी क्या है ? मेरे हिसाब से कुछ भी नहीं । विनम्र रहें , जीत के लिए भूखे रहें और हां जहां भी रहें , जिस भी क्षेत्र में , वहां आपसे ज्यादा मेहनती और कोई नहीं होना चाहिए । परिश्रम की ये शुरुआत आपके दो हाथों से ही होती है । सफलता के लिए लगातार मेहनत करनी होगी । , जीवन में सारी सफलताएं अनुशासन से ही मिल सकती हैं । ये बेहद जरूरी है । पिता ने मुझे अनुशासन सिखाया । पिता कहते थे कि अगर मैं सुबह जल्दी जाग रहा हूं , तो तुम्हें भी जागना होगा । 

पांच साल की उम्र में पिता मुझे जिम ले जाते , हालांकि मुझे कसरत नहीं करवाते , वे सिर्फ इतना चाहते थे कि मैं उनके साथ वहां मौजूद रहूं । काम की नैतिकता मैंने पिता से ही सीखी । वह कहते थे कि जिंदगी में कोई भी काम करो , जहां भी जाओ , इज्जत कमाओ । ये इज्जत आपको हर रोज कमानी होगी । - द रॉक के विभिन्न भाषणों से


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies