Raju Srivastava Death: नहीं रहे कॉमेडियन किंग राजू श्रीवास्‍तव दिल्ली AIIMS में ली आखिरी सांस

Raju Srivastav Passed Away​: कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर राजू श्रीवास्‍तव (Raju Srivastava) का बुधवार सुबह दिल्ली AIIMS में उन्होंने अपनी आखरी साँस ली

 Raju Srivastav Passed Away​: मशहूर कॉमेडी राजू श्रीवास्‍तव (Raju Srivastava) अब हमारे बिच नहीं रहे,58 साल की उम्र में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली में उन्होंने अपनी आखरी साँस ली। १० अगस्त को राजू श्रीवास्‍तव को दिल का दौरा पड़ने के कारण AIIMS में भर्ती कराया गया था जहाँ इनका इलाज चल रहा था। डॉक्टरों की पूरी टीम इनके स्वास्थ को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत थे ,परन्तु लगता है भगवान को कुछ और ही मंजूर था। और बुधवार सुबह तड़के ही कॉमेडी के सुपर स्टार ने अपनी आखरी साँस ली।  लोग इन्हे गजोधर भइया के नाम से भी जानते थे। 

Raju Srivastava Death,Raju Srivastav Passed Away,मशहूर कॉमेडी राजू श्रीवास्‍तव (Raju Srivastava) अब हमारे बिच नहीं रहे,

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त के दिन वर्कआउट करने के दौरान दिल का दौरा पढ़ा था जिसके बाद से उनका इलाज aiims में चल रहा था। हॉस्पिटल भर्ती करवाने के बाद राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी करवाई गई थी और लगातार इनको लाइफ सपोर्ट पर रखा गया। कुछ दिन पहले इनके स्वास्थ में कुछ सुधार देखने की मिला परन्तु दूसरों को अपनी बातों से हँसाने वाले गजोधर भइया 42 दिनों तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद अपनी जिंदगी की लड़ाई हार गए।

बताते चले की राजू श्रीवास्तव एक हार्ट पेसन्ट थे और लगभग 10 सालों में ये तीन बार अपना एंजियोप्लास्टी करवा चुके थे। सबसे पहले कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में उसके बाद  मुंबई के लीलावती अस्पताल में दूसरी बार अपना एंजियोप्लास्टी करवाया था। और लास्ट और अंतिम बार दिल्ली एम्स में ।Raju Srivastava कानपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। इनका पूरा नाम  सत्य प्रकाश श्रीवास्तव था। इसके परिवार में इनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव, आयुष्मान पुत्र और एक बेटी जिनका नाम अंतरा है रहते है। 

देश के मशहूर और दुनिया में नाम कमाने वाले राजू श्रीवास्तव का जीवन काफी संघर्षों भरा रहा था। एक ऑटो चालक से लेकर डी डी नेशनल के मशहूर शो टी टाइम मनोरंजन ,दी ग्रेट इंडियन लाफ्टर चेलेंज ,स्टेंडअप कॉमेडी,दी कपिल शर्मा शो और कई बेहतरीन प्लेटफॉर्म के माध्यम से इस कानपुरिया गजोधर भइया ने हर किसी का दिल जीता था। ये बिहार के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मेमक्री बखूबी अंदाज में करते थे ,इसके आलावा देश के प्रधानमंत्री मोदी की भी मेमक्री के लिए जाने जाते थे। 

श्रीवास्तव जी एक कॉमेडियन ,एक फिल्म कलाकार अभिनेता ने लेकर स्वच्छ भारत अभियान के ब्रांड एम्बेस्डर भी रहे। इसके आलावा उत्तररप्रदेश फिल्म विकास परिषद् के अध्यक्ष भी रह चुके थे। 


Rate this article

एक टिप्पणी भेजें