Type Here to Get Search Results !

Leonardo Dicaprio Motivational Speech/Quotes in Hindi | लियोनार्डो डिकैप्रियो के 15 बेस्ट अनलोल विचार

Leonardo Dicaprio Motivational Thoughts in Hindi: 'मेरे दोस्त कहते हैं कि अगर उन्हें कोई एडवेंचर करना होगा तो मैं वो आखिरी इंसान हूं जिसके साथ वो आना चाहेंगे। मुझे प्रकृति से, जंगल से बेहद प्यार है। मुझे स्कूबा डाइविंग अच्छी लगती है। मैं अमेजन के जंगलों में भटका हूं। मेरे दोस्तों ने मुझे कई दफा दुर्घटनाओं से बाल-बाल बचते देखा है।


एक बार तो शार्क के मुंह में जाते-जाते बचा था। ग्रेट व्हाइट शार्क का आधा शरीर मेरे साथ पिंजरे में था और वो मुझ पर झपट रही थी। दरअसल मुझे एक पिंजरे में रखकर पानी में उतारा जा रहा था। यह काम चल रहा था कि एक टूना मछली को खाने के चक्कर में व्हाइट शार्क हवा में उछली और सीधे मेरे पिंजरे में आ गिरी। मैं पिंजरे के निचले हिस्से में था। सफेद शार्क मेरी खोपड़ी से केवल एक हाथ दूर- थी। उसने तीन-चार कोशिशें कीं मुझ तक आने की लेकिन पहुंच नहीं पाई। 


शार्क ने ही धक्का देकर खुद को पिंजरे से बाहर किया। मेरे साथ जो व्यक्ति था उसने कहा कि वो 30 साल से यह काम कर रहा है, लेकिन ऐसा पहले कभी नहीं देखा।


Leonardo Dicaprio ,  Leonardo Dicaprio  quotes


ऐसे ही एक बार मैं रशिया जाते वक्त डेल्टा एयरलाइंस की फ्लाइट में था। बिजनेस क्लास में था और मेरी आंखों के सामने एक इंजिन पूरी तरह जल गया। मैं खिड़की पर बैठा बाहर विंग की ओर देख रहा था। देखते ही देखते पूरा विंग आग के गोले में तब्दील हो गया। मैं अकेला था जो उस भव्य टरबाइन को कॉमेट की तरह फटते देख रहा था। क्रू ने सभी इंजन कुछ देर के लिए बंद कर दिए। हम बिना आवाज हवा में तैर रहे थे। पूरे प्लेन में शांति थी। यह अवास्तविक अनुभव था। 


उन्होंने इंजन के बैकअप चालू किए और हमने जेकेएफ पर इमरजेंसी लैंडिंग की। एक किस्सा और है, यह स्काईडाइविंग के दौरान हुई घटना है। टेंडेम डाइव थी। हमने पहला पैराशूट खोला। वो उलझ गया। मेरे साथ जो जेंटलमैन थे, उन्होंने उसकी रस्सियां काट दीं। हम तेजी से नीचे गिरने लगे। मेरे मन में दूसरे पैराशूट का ख्याल नहीं आया। उसने दूसरा पैराशूट खोला, वो भी उलझ गया। हम तेजी से नीचे गिर रहे थे, मेरे दोस्त करीब आधा मील ऊपर छूट गए थे। 


कुछ क्षण बाद मेरा साथी पैराशूट खोलने में सफल हो गया। उसने बोला- हम बेहद तेजी से नीचे जा रहे हैं, संभव है जमीन से टकराते ही पैर टूट जाएं। जिस इंसान ने दो बार मौत को सामने देखा हो, उसे पैर टूटने का डर दुःखी नहीं कर सकता। खैर, हम लुढ़कते हुए गिरे, जिससे खरोंचें आईं लेकिन पैर टूटने से बच गए। 


जीवन में मुसीबत कहीं से भी आ सकती है। ये जीवन का हिस्सा रहेंगी। खुद को सीमित न करें। अनुभव लेने की कीमत होती है, जिसे आपको चुकाना है। अनुभव ही आपको मजबूती देंगे। यह दिमागी मजबूती ज्यादा होगी। दिमाग मजबूत है तो हर हालात से निपट लेगा। अनुभव लेते रहें, यही जीवन है।('द वायर्ड से की गई बातचीत में मशहूर Actor Leonardo Dicaprio)


Actor Leonardo Dicaprio Quotes in Hindi | लियोनार्डो डिकैप्रियो के प्रसिद्ध 15 प्रेरणादायक उद्धरण


अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो के 15 सर्वश्रेष्ठ प्रेरक उद्धरण इस प्रकार हूँ:


Actor Leonardo Dicaprio Motivational Thoughts and Quotes | लियोनार्डो डिकैप्रियो के 15 बेस्ट अनलोल विचार


जीवन में अनुभव ही आपको दिमागी मजबूती देते हैं, इसलिए अनुभव लेते रहें- लियोनार्डो डीकैप्रियो


जीवन में कभी भी, कहीं से भी मुसीबत आ सकती है, डरे नहीं-लियोनार्डो डीकैप्रियो


मुझे लगता है कि हमारे जीवन में एक संघर्ष होता है और उसे जीतने के बाद हम अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ सकते हैं। - लियोनार्डो डीकैप्रियो


आराम नहीं, काम चाहिए जीत के लिए, आपको संघर्ष करना होगा, लेकिन इससे पहले आपको संघर्ष के बारे में सोचना होगा। - लियोनार्डो डीकैप्रियो


मुझे पता है हर करियर क्षण- भंगुर है और ऐसे समय आएंगे, जब ऐसे अवसर नहीं मिलेंगे, इसलिए मैं उनका लाभ उठा रहा हूं।- लियोनार्डो डीकैप्रियो


Actor Leonardo Dicaprio Motivational Thoughts and Quotes | लियोनार्डो डिकैप्रियो के 15 बेस्ट अनलोल विचार


जीत के लिए, आपको अपनी कमजोरियों को अपने साथ लाना होगा। - लियोनार्डो डीकैप्रियो


मैं उन चीजों पर कभी ध्यान केंद्रित नहीं कर सकता, जो मैं सीखना नहीं चाहता।- लियोनार्डो डीकैप्रियो


आपका समय कीमती है, इसलिए उसे व्यर्थ न करें। - लियोनार्डो डीकैप्रियो


अगर आपका सपना सच में महत्वपूर्ण है, तो आपको उसे पूरा करने के लिए समय निकालना होगा। - लियोनार्डो डीकैप्रियो


मैं कड़ी मेहनत में विश्वास करता हूं। यह झुर्रियों को दिमाग और आत्मा से बाहर रखता है। - लियोनार्डो डिकैप्रियो


मैं आराम से नफरत करता हूं,  बेकार समय शैतान की कार्यशाला है। मुझे काम करना पसंद है।- लियोनार्डो डीकैप्रियो


जब आपका सपना बड़ा होता है, तो आपको उसे पूरा करने के लिए बड़ा सोचना होता है। - लियोनार्डो डीकैप्रियो


यदि आप सफल होना चाहते हैं, तो एक नियम का सम्मान करें: असफलता को कभी भी अपने ऊपर हावी न होने दें! - लियोनार्डो डिकैप्रियो


जीत के लिए, संघर्ष करना होता है। - लियोनार्डो डीकैप्रियो


जब आपका दिमाग आपको कहता है कि आप कुछ करना चाहिए, तो आपको सुनना चाहिए। - लियोनार्डो डीकैप्रियो


 For More Beautiful and Great Thoughts Visit This Site "Quotes CanvasQuotes Canvas."

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.