Type Here to Get Search Results !

जेफ बेजोस ने Amazon CEO पद छोड़ा ,परोपकार और दूसरे काम करेंगे ,एंडी बने सीईओ

जेफ बेजोस ने Amazon CEO पद छोड़ा ,परोपकार और दूसरे काम करेंगे,एंडी बने सीईओ बेजोस कंपनी के चेयरमैन और सबसे बड़े हिस्सेदार बने रहेंगे, 27 साल पहले शुरूआत की थी । 


Jeff Bezos quits as Amazon CEO, will do philanthropy and other things, Andy becomes CEO


दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की list में नंबर एक पर है जेफ बेजोस (Jeff Bezos) बेजोस कंपनी में सबसे बड़े हिस्सेदार रहेंगे उनकी net worth लगभग 201अरब डॉलर की है। बेजोस ने Amazon CEO का पद अपनी दूसरी कंपनी Blue Origin पर फोकस करने के लिए ये फैसला लिया है। 


अमेजन के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने सोमवार को अपना पद छोड़ दिया । 27 साल पहले 5 जुलाई को ही उन्होंने कंपनी शुरू की थी । 

jeff bezos net worth,जेफ बेजोस ने Amazon CEO पद छोड़ा ,परोपकार और दूसरे काम करेंगे ,एंडी बने सीईओ


उस वक्त उनके बनाए नियम आज भी कंपनी के मूल सिद्धांत बने हुए हैं । अमेजन के नए सीईओ एंडी जैसी ने भी पद संभाल लिया है । हालांकि बेजोस चेयरमैन और सबसे बड़े शेयर होल्डर बने रहेंगे । वह अब अपना ध्यान परोपकार के साथ दूसरे कामों में लगाएंगे । 


जेफ ने साल 1994 में किताबों के ऑनलाइन मार्केट प्लेस के तौर पर गैराज से कंपनी की शुरुआत की थी । उनके तकनीकी सलाहकार कॉलिन ब्रेयर बताते हैं, जेफ ने ग्राहकों को पहले दिन से महत्व दिया और उन्हीं की राय से अपने प्रोडक्ट चुने । 


जेफ बेजोस ने Amazon CEO पद छोड़ा ,परोपकार और दूसरे काम करेंगे ,एंडी बने सीईओ


उन्हें छोटी टीमें पसंद हैं। उन्होंने नियम बनाया कि कोई भी मीटिंग बिना निष्कर्ष के खत्म न हो । और तय किया कि सिर्फ 2 पिज्जा से सभी को हिस्सा मिले। ब्रेयर बताते हैं, वह पावरप्वाइंट प्रजेंटेशन से नफरत करते है। इसके बजाय वे अधिकारियों से हुई चर्चा के लिए लिखित नोट पसंद करते हैं ।


2004 में अमेजन की सदस्य रहीं नादिया बताती हैं, 'बेजोस कभी कभी एक बैठक में हर व्यक्ति के पास जाकर सवाल पूछते हैं और जो लोग उनसे बहस करते हैं, उन्हें वे पसंद करते हैं ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.