गेंद मेला त्योंड़ो को राजकीय मेला घोषित कराने के लिए समिति के पदाधिकारीयो ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा पत्र

गेंद मेला त्योंड़ो समिति के पदाधिकारीयो ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की। गेंद मेला त्योंड़ो को राजकीय मेला घोषित कराने के लिए विधानसभा अध्यक्ष

गेंद मेला त्योंड़ो समिति के पदाधिकारीयो ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की। गेंद मेला त्योंड़ो को राजकीय मेला घोषित कराने के लिए विधानसभा अध्यक्ष श्रीमति रितु खंडूरी भूषण  को सौंपा पत्र।

गेंद मेला त्योंड़ो को राजकीय मेला घोषित कराने के लिए समिति के पदाधिकारीयो ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा पत्र


Yamkeshwar Gaind mela tyado: यम्केश्वर (अल्केश कुकरेती) गेंद मेला त्योंड़ो समिति के पदाधिकारियों ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती रितु खंडूरी भूषण से मुलाकात की और आगामी गेंद मेला 14 जनवरी 2023 के लिए माननीय विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी भूषण को मेले में आने का निमंत्रण दिया और गेंद मेला त्याडो को राजकीय मेला घोषित करने के लिए एक पत्र विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा।

विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी भूषण ने कहा कि वह गेंद मेला त्याडो को राजकीय मेला घोषित करने के लिए पुरा प्रयास करेंगी।

मुलाकात के बाद गेंद मेला त्याडो के अध्यक्ष पूरण केंतुरा ने कहा की गेंद मेला यमकेश्वर का एक पौराणिक मेला है और कई सौ वर्षों से लगातार यह मेला होता आ रहा है, गेंद मेला त्याडो को राजकीय मेला घोषित करने के के संदर्भ में आज गेंद मेला त्याडो समिती के पदाधिकारी आज विधानसभा अध्यक्ष से मिले और उनसे मांग की कि इस मेले को राजकीय मेला घोषित करवाएं। यह मेला हमारा पौराणिक मेला है यह हमारी सांस्कृतिक धरोहर है और इस धरोहर हो हम हमेशा बनाए रखेंगे 

गेंद मेला त्योंड़ो को राजकीय मेला घोषित कराने के लिए समिति के पदाधिकारीयो ने विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा पत्र


वही गेंद मेला त्याङो समिति के महासचिव सत्यपाल रावत ने कहा कि गेंद मेला यम्केश्वर विधान सभा का एक पौराणिक मेला है जो 100 वर्षों से भी अधिक समय लगातार मनाया जा रहा हैं इस मिले का नाम गिंदी का मेला है जिसमे 2 टीमों के बीच गींदी (गेंद) खेली जाति है और जो टीम गींदी को अपने पाले में ले जाते है वह टीम इस खेल की विजेता बनती है, यह एक रोमांचकारी मुकाबला होता है

इस बार मेले में सांस्कृतिक प्रोग्राम के अलावा कई अन्य कार्यक्रम होंगे, सामाजिक कार्य करने वालो छेत्र के लोगो को समिति के द्वार यम्केश्वर गौरव सम्मान दीया जायेगा।

वही त्योंड़ो में चल रहें त्योंड़ो ग्रामीण क्रिकेट कप का फाइनल भी 14 जनवरी को खेला जाएगा जिसमें 46 टीमें इस टूर्नामेंट में भाग ले रही है।

वही अलकेश कुकरेती ने विधानसभा अध्यक्ष को भारत माता का शोभा चित्र भी भेट किया। इस अवसर पर अलकेश कुकरेती, हरेंद्र पयाल, पूरण केंतुरा, सत्यपाल रावत उपस्थिति थे।




Rate this article

एक टिप्पणी भेजें