Type Here to Get Search Results !

अमेरिका में सामने आई पति - पत्नी के रिश्ते की अनोखी कहानी

अमेरिका में सामने आई पति - पत्नी के रिश्ते की अनोखी कहानी


अल्जाइमर ने मिटा दी थी यादें , लेकिन पत्नी याद रही, टीवी पर शादी का सीन देख 12 साल बाद फिर एक हुए


अमेरिका में सामने आई पति - पत्नी के रिश्ते की अनोखी कहानी 


अमेरिका में कनेक्टिकट के पीटर मार्शल ( 56 ) अल्जाइमर से पीड़ित हैं । 2009 में उनकी शादी लीसा से हुई थी । लेकिन बीमारी की वजह से वह यह भूल गए कि उनकी शादी हो चुकी है, लेकिन उन्हें ये याद रहा है कि लीसा वो हैं , जो उनका बेहद ख्याल रखती हैं ।

 

इसी अप्रैल में पीटर घर पर टीवी देख रहे थे , जिसमें एक शादी का सीन चल रहा था। पीटर ने उसी वक्त तय किया कि वे अपनी पसंदीदा दोस्त से शादी करेंगे । उन्होंने लीसा को फिर से प्रपोज किया और हाल ही में दोनों फिर एक हो गए । 


खास बात ये है कि पीटर को अभी भी याद नहीं है कि लीसा से उनकी शादी पहले हो चुकी है । 2001 में पीटर और लीसा पेन्सिलवेनिया में एक - दूसरे के पड़ोसी थे । 


दोनों का तलाक हुआ, जिसके बाद उनकी नजदीकियां बढ़ गई । बाद में पीटर काम के सिलसिले में कनेक्टिकट शिफ्ट हो गए लेकिन दोनों अगले 8 साल तक एक - दूसरे से जुड़े रहे । 


13 अगस्त 2009 में दोनों ने शादी कर ली । लेकिन 2017 की शुरुआत में पीटर चीजें भूलने लगे। उन्हें शब्दों को याद रखने में भी कठिनाई होने लगी। कुछ वक्त बाद डॉक्टरों ने घोषित किया कि वे उन्हें अल्जाइमर है। लेकिन अपनी बिगड़ती याद्दाश्त के बावजूद भी पीटर को लीसा याद रहीं । 


2020 में लीसा ने अपना काम छोड़ दिया और पूरी तरह पीटर की देखभाल में जुट गईं । लीसा बताती हैं, 2021 की शुरुआत में एक दिन पीटर टीवी देख रहे थे। अचानक वे उठे और मुझसे कहा-चलो करते हैं। मैंने पूछा - क्या ? उन्होंने टीवी की ओर इशारा किया । 


तो मैंने पूछा- क्या तुम मुझसे शादी करना चाहते हो । उनका जवाब हां था। मैंने भी तुरंत हां कर दी । इस शादी की तैयारियां लीसा की बेटी सारा ( 32 ) ने की । उसी ने सभी से बात की, मेहमानों को बुलाया और सैकड़ों मेहमानों की मौजूदगी में पीटर और लीसा पति-पत्नी बन गए ।


 Lलीसा बताती हैं मैं भाग्यशाली , एक ही शख्स से दो बार हुई शादी 2017 में पीटर की यादाश्त जाने लगी थी । वे ज्यादातर बातें भूल चुके थे लेकिन उन्हें मैं याद थी । 


मैं लगातार उनके नजदीक बनी हुई थी। वो आज भी नहीं जानते कि मैं ही उनकी पहली पत्नी हूं। मैं बेहद भाग्यशाली हूं क्योंकि मेरी दो बार शादी हुई, वो भी एक ही शख्स से । 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.