Type Here to Get Search Results !

अमेरिका में सामने आई पति - पत्नी के रिश्ते की अनोखी कहानी

अमेरिका में सामने आई पति - पत्नी के रिश्ते की अनोखी कहानी
 अमेरिका में सामने आई पति - पत्नी के रिश्ते की अनोखी कहानी 

अल्जाइमर ने मिटा दी थी यादें , लेकिन पत्नी याद रही , टीवी पर शादी का सीन देख 12 साल बाद फिर एक हुए

 अमेरिका में सामने आई पति - पत्नी के रिश्ते की अनोखी कहानी 

अमेरिका में कनेक्टिकट के पीटर मार्शल ( 56 ) अल्जाइमर से पीड़ित हैं । 2009 में उनकी शादी लीसा से हुई थी । लेकिन बीमारी की वजह से वह यह भूल गए कि उनकी शादी हो चुकी है , लेकिन उन्हें ये याद रहा है कि लीसा वो हैं , जो उनका बेहद ख्याल रखती हैं । 

इसी अप्रैल में पीटर घर पर टीवी देख रहे थे , जिसमें एक शादी का सीन चल रहा था । पीटर ने उसी वक्त तय किया कि वे अपनी पसंदीदा दोस्त से शादी करेंगे । उन्होंने लीसा को फिर से प्रपोज किया और हाल ही में दोनों फिर एक हो गए । 

खास बात ये है कि पीटर को अभी भी याद नहीं है कि लीसा से उनकी शादी पहले हो चुकी है । 2001 में पीटर और लीसा पेन्सिलवेनिया में एक - दूसरे के पड़ोसी थे । 

दोनों का तलाक हुआ , जिसके बाद उनकी नजदीकियां बढ़ गई । बाद में पीटर काम के सिलसिले में कनेक्टिकट शिफ्ट हो गए लेकिन दोनों अगले 8 साल तक एक - दूसरे से जुड़े रहे । 

13 अगस्त 2009 में दोनों ने शादी कर ली । लेकिन 2017 की शुरुआत में पीटर चीजें भूलने लगे । उन्हें शब्दों को याद रखने में भी कठिनाई होने लगी । कुछ वक्त बाद डॉक्टरों ने घोषित किया कि वे उन्हें अल्जाइमर है । लेकिन अपनी बिगड़ती याद्दाश्त के बावजूद भी पीटर को लीसा याद रहीं । 

2020 में लीसा ने अपना काम छोड़ दिया और पूरी तरह पीटर की देखभाल में जुट गईं । लीसा बताती हैं , 2021 की शुरुआत में एक दिन पीटर टीवी देख रहे थे । अचानक वे उठे और मुझसे कहा - चलो करते हैं । मैंने पूछा - क्या ? उन्होंने टीवी की ओर इशारा किया । 

तो मैंने पूछा- क्या तुम मुझसे शादी करना चाहते हो । उनका जवाब हां था । मैंने भी तुरंत हां कर दी । इस शादी की तैयारियां लीसा की बेटी सारा ( 32 ) ने की । 

उसी ने सभी से बात की , मेहमानों को बुलाया और सैकड़ों मेहमानों की मौजूदगी में पीटर और लीसा पति - पत्नी बन गए ।

 लीसा बताती हैं मैं भाग्यशाली , एक ही शख्स से दो बार हुई शादीः  , ' 2017 में पीटर की यादाश्त जाने लगी थी । वे ज्यादातर बातें भूल चुके थे लेकिन उन्हें मैं याद थी । 

मैं लगातार उनके नजदीक बनी हुई थी । वो आज भी नहीं जानते कि मैं ही उनकी पहली पत्नी हूं । मैं बेहद भाग्यशाली हूं क्योंकि मेरी दो बार शादी हुई , वो भी एक ही शख्स से । '

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies