Search Suggest

ब्राजील में व्यक्ति ने 10 हफ्ते में तीन अलग अलग कोविड वैक्सीन की 5 डोज लगवाईं

Brazil : ब्राजील में covid वैक्सीनेशन पर एक चौकाने वाली बात सामने आयी है ,वहां एक व्यक्ति ने कोविड के पांच टीके लगवा लिये वह भी मजह 10 हफ्ते में। बिना

Brazil News  : ब्राजील में covid वैक्सीनेशन पर एक चौकाने वाली बात सामने आयी है ,वहां एक व्यक्ति ने कोविड के पांच टीके लगवा लिये वह भी मजह 10 हफ्ते में। बिना कोई डॉक्यूमेंट दिए सिर्फ जुबानी जानकारी देकर लगवाता था वैक्सीन, मई में पहली बार ली थी वैक्सीन , अगस्त में हुआ खुलासा 

covid update , corona daily update report

एक ओर जहां ब्राजील कोविड -19 वैक्सीन की कमी से जूझ रहा है , वहीं रियो डी जनेरियो शहर में पिछले
दिनों एक व्यक्ति के 10 हफ्ते के अंदर 3 अलग - अलग कोविड वैक्सीन की 5 डोज लगवाने का मामला आया है । इस व्यक्ति का नाम तो नहीं बताया गया है लेकिन अधिकारियों के सामने जैसे ही यह मामला आया , वे इसकी जांच में जुट गए ।

अधिकारियों की मानें तो इस व्यक्ति ने मई में वैक्सीन लेनी शुरू की और जून तक वैक्सीन लेता गया । ब्राजीलियान मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक , मई से शुरू हुई इस शख्स की वैक्सीनेशन मैराथन अगस्त में एक वैक्सीनेशन सेंटर पर आकर थम गई । 

दरअसल , यह शख्स एक बार फिर वैक्सीन लगवाने वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गया था । रजिस्ट्रेशन के लिए इसने अपनी जो जानकारी दी , वह अधिकारी ने जब अपने कंप्यूटर डेटा में डाली तो साफ हो गया कि इस व्यक्ति को पहले ही वैक्सीन लग चुकी है ।

फाइजर , एस्ट्राजेनेका और कोरोनावैक की डोज लगवाई 

इस व्यक्ति ने 12 मई को फाइजर की पहली डोज ली और 5 जून को एस्ट्राजेनेका की दूसरी डोज । 9 जुलाई को फाइजर की दूसरी और 21 जुलाई को कोरोनावैक की पहली डोज लगवाई । इस तरह उसने 3 अलग अलग कोविड वैक्सीन की 5 डोज लगवा ली । 

सेहत विभाग की मानें तो पूरे मामले की जांच जारी है और यह पता लगाया जाएगा कि क्या सिस्टम में किसी गड़बड़ी के कारण यह ' फ्रॉड ' हुआ या जानबूझकर वैक्सीन डिटेल के डॉक्यूमेंट लेने में लापरवाही बरती गई ।

Rate this article

एक टिप्पणी भेजें