Subscribe to my Youtube Channel Click Here Subscribe Also !

Justin Bieber कैनेडियन पॉप सिंगर Biography In hindi |जस्टिन बीबर जीवन परिचय

Justin Bieber कैनेडियन पॉप सिंगर जीवनी परिचय जन्मः 1 मार्च 1994 , कनाडा शिक्षाः 10 वीं , स्ट्रैटफोर्ड , ओंटारियो पिता: जेरेमी बीबर माता: पैटी मैली
Santosh Kukreti

Justin Bieber Biography, Justin Bieber wife name in hindi

Justin Bieber कैनेडियन पॉप सिंगर जीवनी परिचय 

जन्मः 1 मार्च 1994 , कनाडा

शिक्षाः 10 वीं , स्ट्रैटफोर्ड , ओंटारियो

पिता: जेरेमी बीबर

माता: पैटी मैलीट

पत्नी: हैली बाल्डविन

अवॉर्ड : 2 ग्रैमी और 33 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड सहित कुल 364 अवॉर्ड्स

संपत्ति : 2225 करोड़ रु .

जस्टिन द्रू बीबर biography 

कनाडा की पापुलेशन से 3 गुना फॉलोअर इनके फैन्स खुद को ' बिलीबर्स ' कहते हैं रामसे हंट सिंड्रोम के कारण इनका आधा चेहरा लकवाग्रस्त हो गया है इनका सबसे फेमस गाना बेबी अमेरिकियों को अब सबसे ज्यादा नापसंद कि लिस्ट में शामिल है. Canadian Pop Singer जस्टिन बीबर इस बार संगीत की जगह बीमारी को लेकर चर्चित हैं । 

जॉन रामसे हंट सिंड्रोम(John Ramsay Hunt Syndrome) के कारण उनका आधा चेहरा लकवाग्रस्त (paralyzed) हो गया है । यह पॉप सिंगर अपने वीडिया एल्बम जस्टिस को लेकर दुनिया भर में टूर पर निकलने वाला था , जिसे अब आगे बढ़ा दिया गया है । भारत में भी इनका शो प्रस्तावित है । पॉप स्टार दुनिया भर में युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय है । 

इसका अंदाजा इस बात ये लगाया जा सकता है कि ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 11 करोड़ से भी ज्यादा है , जो कनाडा की कुल न जनसंख्या लगभग 3.8 करोड़ से अधिक है । यह अमेरिकी रीजन के सबसे कम उम्र के ऐसे गायक हैं जिन्हें पांच एल्बम नंबर एक पर रहे हैं । 

इनके गानों के नाम कुल 33 वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं । ट्विटर की एक रिपोर्ट बताती है कि 2011 में जब इन्होंने अपनी फेमस हेयर इस इतर बाल कटवाए तो लगभग 80 हजार नाराज फैंस ने इन्हें ट्विटर पर फालो करना बंद कर दिया था । एक बार 31 लाख रुपए में बिके थे इनके कटे बाल ।

इनके साथ आश्चर्यजनक बात यह है कि कभी बेबी सॉन्ग से दुनिया भर में पहचान बनाने वाले Bieber का यह गाना अब अमेरिका में सबसे ज्यादा नापसंद किया जाने वाला गाना बन गया है । यह पेंसिल ऑफ प्रॉमिस नाम से चैरिटी संस्था चलाते हैं । जो विकासशील देशों में स्कूल बिल्डिंग बनाती है । तो आइये जानते हैं:- Justin Bieber कैनेडियन पॉप सिंगर Biography In hindi, wiki, Age, family, girlfriend, wife, netwoth, and many more thinkg. 

Justine bieber wife, Justine bieber girlfriend,Justine bieber biography

Justin Bieber जीवनी/biography in hindi 

जस्टिन बीबर का शुरुआती जीवन, परिवार और शिक्षा, व्यक्तिगत जीवन Justin Bieber's Early Life and Family, Education, personal life :

28 साल के जस्टिन ड्रियु बीबर(Justin Drew Bieber)कनेडियाई पॉप सिंगर, गीतकार और अभिनेता का जन्म 1 मार्च 1994 को लंदन, ओंटारियो(London, Ontario, Canada) के सेन्ट जोसेफ अस्पताल मेंं हुआ था, और उनका पालन-पोषण स्ट्रैटफ़ोर्ड, ओंटारियो में हुआ था। बीबर जेरेमी बीबर(Jeremy Jack Bieber) और पैट्रिसिया "पैटी" मैलीट(Pattie Mallette) के एकलौते बेटे हैं। 

इनके अभिभावक ने कभी एक-दूसरे से शादी नहीं की। जब ये केवल 11 माह के थे तभी इनके माता - पिता अलग हो गए ।पैटी ने अपनी माँ डायान(Diane) और सौतेले पिता ब्रुस(Bruce) की मदद से अपने बेटे की परवरिश की। Pattie Mallett ने घर की माली हालत खराब होने के बावजूद भी हार नहीं मानी और एकल माँ होकर भी बीबर का पालन-पोषण किया ।इनका बचपन काफी अभावों में गुजरा ।

पिता की तरफ से, बीबर के दो सौतेले भाई और दो सौतेली बहने भी हैं। जेरेमी(बीबर के पिता) और उनकी पहली पत्नी, Erin Wagner , जो सात साल एक साथ रहने के बाद 2014 में अलग हो गए थे. 

उन दोनों की दो ल़डकियों जैज़मिन(Jazmyn), एली(Allie) और एक लड़का जिसका नाम जैक्सन(Jaxon) है I जेरेमी ने फरवरी 2018 में अपनी प्रेमिका चेल्सी(girlfriend Chelsey) से शादी की और उनकी एक बेटी है जिसका नाम बे(bay)है। बीबर और उनके पिता का संबंध काफी अच्छा है

बीबर ने स्ट्रैटफ़ोर्ड में एक फ्रांसीसी भाषा के इमर्शन प्राथमिक स्कूल, जीन सॉवे कैथोलिक स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंंने बचपन में ही पियानो,ड्रम्स,गिटार और ट्रम्पेट बजाना सीख लिया था। 2012 में उन्होने स्ट्रेटफ़ोर्ड, ओंटारियो के सेन्ट माइकल कैथोलिक सेकेन्डरी स्कूल से ग्रेजुएशन हासिल की।

बीबर दिसंबर 2010 से नवम्बर 2012 तक सेलिना गोमेज़ के साथ प्रेम संबंध मेंं थे। जुलाई 7, 2018 में बीबर ने हैली बाल्डवीन् नाम के मॉडल के साथ सगाई की ।

जस्टिन बीबर  कॅरियर : 

यू - ट्यूब ने बनाया बड़ा सिंगर 12 साल की उम्र में स्थानीय स्तर पर आयोजित स्ट्रैटफोर्ड आइडियल में इन्होंने दूसरा स्थान प्राप्त किया था । इसके बाद इनकी मां पैटी ने इनके गाए गानों के वीडियो परिवार और मित्रों को देखने के लिए यू ट्यूब पर अपलोड करने शुरू कर दिए जो काफी फेमस होने लगे । एक दिन सो - सो डेफ(So So Def) रिकॉर्डिंग के मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव स्कूटर ब्रॉन(Scooter Braun) नई आवाज की तलाश में गूगल पर गाने सर्च कर रहे थे । 

तभी उन्हें बीबर द्वारा 2007 में गाया गया एक गाना अचानक मिला । ब्रॉन ने इन्हें अमेरिकी रेमंड ब्रौन मीडिया ग्रुप (आरबीएमजी)सिंगर उशेर रेमंड के लिए गवाना शुरू किया । 

2009 में बीबर का पहला सिंगल " वन टाइम One Time ' रिलीज किया गया । रिलीज के मात्र एक सप्ताह में ही यह गाना कैनेडियन हॉट 100 में 12 वें नंबर पर पहुंच गया । इसके बाद इनके चार और सिंगल्स : वन लेस लोनली गर्ल , लव मी और फेवरेट गर्ल रिलीज हुए । 

सभी यूएस बिलबोर्ड हॉट 100 में टॉप 40 में शामिल रहे जबकि अब तक इनका एल्बम रिलीज नहीं हुआ था । ये ऐसा करने वाले पहले गायक बने । 

2010 में इनके डेब्यू एल्बम वर्ल्ड 2.0 का गाना बेबी रिलीज हुआ । इस गाने से इन्हें अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली । गाना अंतरराष्ट्रीय बाजारों में टॉप 3 तक पहुंच गया । 2010 में यह गाना यू ट्यूब पर दुनिया में सर्वाधिक देखा गया वीडियो रहा ।

justin bieber social media links

Website

Youtube

Instagram

Twitter

Facebook 

जस्टिन बीबर विवाद

  • जब ये मात्र 19 साल के थे तब एक बार होटल की बालकनी से अपने फैंस के ऊपर थूक दिया था । 
  • 2014 में इन्होंने अपने पड़ोसी के घर के हिस्से पर कब्ज़ा कर लिया था । पड़ोसी की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन पर लगभग 62 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था । 
  • रोलिंग स्टोन मैगजीन में दिए गए एक साक्षात्कार में इन्होंने गर्भपात को " बच्चों की हत्या ' कहा था , जिसको लेकर खूब विवाद हुआ । 
  • जापान यात्रा के दौरान विवादित स्मारक यासुकूनी पहुंच गए । यहां जापान युद्ध अपराधियों को सम्मानित करता है । 

जस्टिन बीबर रोचक तथ्य justin bieber interesting facts

  • चैरिटी के लिए जस्टिन बीबर ने अपने कटे हुए बालों कॉमर्शियल वेबसाइट ई - बे पर बोली लगाई थी । जिसकी शुरुआती कीमत 9 लाख 36 हजार रुपए रखी गई , लेकिन ये बाल 31 लाख 23 हजार रु  में बिके थे ।
  • एक इंटरव्यू में बीबर ने बताया था कि अगर वो सिंगर नहीं होते तो एक आर्किटेक्ट होते । अमेरिका के सबसे कम उम्र के कलाकार जिसके कुल पांच एल्बम नंबर 1 पर रहे । 
  • हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ को अपनी मेंटर मानते  हैं । स्मिथ ने सप्ताह में कम से कम एक बार बीबर से बातचीत करने की बात स्वीकारी है ।

  • अपने पूरे करियर के दौरान, बीबर ने दुनिया भर में अनुमानित 150 मिलियन रिकॉर्ड बेचे हैं, जिससे वह अब तक के सबसे अधिक बिकने वाले संगीत कलाकारों में से एक बन गया है।



Getting Info...

एक टिप्पणी भेजें

Cookie Consent
We serve cookies on this site to analyze traffic, remember your preferences, and optimize your experience.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.