बिहार NHAI CGM को CBI ने 5 लाख घूस लेते हुए किया गिरफ्तार

सीबीआई ने एनएचएआई क्षेत्रीय कार्यालय, पटना के एक मुख्य महाप्रबंधक को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गिरफ्तार

 CBI arrests Patna's NHAI CGM: सीबीआई ने रिश्वत मामले में पटना के एनएचएआई सीजीएम (Chief General Manager) ,को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। और उनके परिसर में 60 लाख रूपए अतिरिक्त प्राप्त हुए साथ में दो सहयोगी को भी CBI ने गिरफ्तार किया.

CBI arrests Patna's NHAI CGM

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 23 सितंबर शुक्रवार के दिन बिहार पटना में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के क्षेत्रीय कार्यालय का एक मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) को कथित तौर पर 5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया। 

अधिकारियों ने कहा कि उसके परिसर की तलाशी में 60 लाख रुपये नकद बरामद हुए। और रिश्वत देने के मामले में कथित तौर पर निजी कंपनी के दो अन्य कर्मचारियों को भी साथ में गिरफ्तार किया गया है। निजी फर्म नासिक महाराष्ट्र की है,और आरोप लगाया गया है की आलम ने नासिक के इस फर्म के अधिकारियों से बढ़े हुए बिलों के भुगतान ,और मेज़रमेंट बुक्स में हेरफेर और अन्य  कार्यों के बदले रिश्वत मांग रहा था,इसी के लिए मामला दर्ज किया गया है।

NHAI के CGM सद्रे आलम के परिसर में करीब 60 लाख रुपये की नकदी तब मिली जब एजेंसी ने पटना और अन्य स्थानों में आठ से अधिक विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली।

खबर इस प्रकार है -

  • केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार को NHAI के मुख्य महाप्रबंधक (CGM) और क्षेत्रीय अधिकारी, पटना को एक निजी कंपनी के दो कर्मचारियों के साथ 5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया।
  • सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सद्र आलम, सीजीएम, एनएचएआई, क्षेत्रीय कार्यालय, पटना और डीजीएम, एनएचएआई और पटना सहित अन्य के खिलाफ नासिक स्थित निजी फर्म के अधिकारियों से रिश्वत मांगने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। ...
  • अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के आठ अलग-अलग स्थानों पर तलाशी ली जा रही है.
  • आलम के परिसर से 60 लाख रुपये नकद भी मिले हैं।
  • छापेमारी के बाद सभी आरोपियों को सक्षम अदालत में पेश किया जाएगा.

Rate this article

एक टिप्पणी भेजें