Type Here to Get Search Results !

तानाशाह किम जोंग उन का फरमान विदेशी फिल्में देखने और विदेशी कपड़े पहनने पर मौत की सजा

 नई सनक उत्तर कोरिया तानाशाह : किम जोंग उन एक सनकी तानाशाह उन विदेशी हेयर स्टाइल और कपड़ों को खतरनाक जहर बताता है उ.कोरिया का फरमान -विदेशी फिल्में देखीं या फटी जींस पहनी तो मौत

बच्चे की गलती पर पैरेंट्स को सजा उत्तर कोरिया के तानाशाह Kim Jong Un ने नया फरमान जारी किया है ।  

north korea rules,kim jong un hairstyle,तानाशाह, किम जोंग उन, फरमान, मौत का फरमान, किम जोंग उन न्यूज़
 तानाशाह किम जोंग उन का फरमान विदेशी फिल्में देखने और विदेशी कपड़े पहनने पर मौत की सजा 

मौत का फरमान किम जोंग उन

इसके तहत विदेशी फिल्में देखने और विदेशी कपड़े पहनने पर मौत की सजा सुनाई जाएगी । इसके अलावा , यदि किसी के पास अमेरिकी , जापानी या दक्षिण कोरिया के वीडियो मिलते हैं तो उसे भी मौत की सजा मिलेगी । 

ये भी देखें : - 

  1. दुनिया का एक मात्रा ऐसा सागर जिसे डेड सी के नाम से जाना जाता है | क्यों कहा जाता है इसे डेड सी
  2. Mexico का टिल्टेपक गाँव जो अंधों का गांव नाम से जाना जाता है,इंसान व् जानवर सब अंधे हैं

दरअसल , तानाशाह किम जोंग उन ने हाल ही में सरकारी मीडिया को एक चिट्ठी लिखी है । इसमें देश की युवाओं से आह्वान किया है कि वो युवाओं में ' अप्रिय , व्यक्तिवादी ,समाज - विरोधी बर्ताव ' के खिलाफ मुहिम छेड़ें । 

तानाशाह, किम जोंग

इसे लेकर पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया के लोग बताते हैं कि तानाशाह विदेशी भाषणों , हेयर स्टाइल और कपड़ों को ' खतरनाक जहर ' मानता है । डेली एनके के मुताबिक , तानाशाह नहीं चाहता है कि उसके नागरिक दक्षिण कोरिया के चमक - दमक से भरे टीवी सीरियल या फिल्में देखें । 

वह उन युवाओं के मन में डर पैदाकर उनके अरमान खत्म करना चाहता है । उसका मानना है कि यदि किसी दूसरे देश की संस्कृति उत्तर कोरिया पहुंची तो वहां के युवा उसके खिलाफ खड़े हो सकते हैं । वे तानाशाही का विरोध भी कर सकते हैं । 

north korea rules

इसलिए तानाशाह ने यह कानून लागू किया है । इसके मुताबिक , कर्मचारी के दोषी पाए जाने पर फैक्ट्री प्रमुख को सजा मिलेगी । यदि कोई बच्चा विदेशी कपड़े पहने या विदेशी हेयर स्टाइल पाया गया तो उसके माता - पिता को सजा दी जाएगी ।

बाहरी दुनिया कैसी दिखती है , यह देखना चाहते हैं लोग डेलीएनके के मुताबिक , उत्तर कोरिया के लोग जानना चाहते हैं कि आखिर बाहरी दुनिया दिखती कैसी है । वहां चल क्या रहा है । 

उत्तर कोरिया से बाहर भागे लोग बताते हैं कि पहले उन्हें लगता था कि पश्चिम के लोग उनके देश के बारे में झूठ बोलते हैं । पिछले साल उत्तर कोरिया से भागने में कामयाब रहे चोई जोंग - हून बताते हैं कि जब मैं चीन पहुंचा तो पहली बार इंटरनेट चलाया । मैंने उत्तर कोरिया पर कई डॉक्यूमेंट्री देखीं । 

आर्टिकल पढ़े और तब मुझे लगा कि शायद ये सही है , क्योंकि उनकी बातें समझ में आ रही थीं । और ये पता चलने तक बहुत देर हो चुकी थी , इसके बाद मैं वापस नहीं लौट सका । अब मैं अपने परिवार को बहुत याद करता हूं ।









एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies