Type Here to Get Search Results !

Mexico का टिल्टेपक गाँव जो अंधों का गांव नाम से जाना जाता है,इंसान व् जानवर सब अंधे हैं

 Mexico blind village: मैक्सिको  का टिल्टेपक गाँव जो अंधों का गांव नाम से जाना जाता है,इंसान व् जानवर सब अंधे हैं 

Mexico, blind village, tiltepec village
Mexico का टिल्टेपक गाँव जो अंधों का गांव नाम से जाना जाता है,इंसान व् जानवर सब अंधे हैं 
 

Mexico का Tiltepec Village जिसे अंधों का गांव(  blind village) व् Mysterious Village के नाम से जाना जाता है। इस गांव में इंसान तो क्या जानवर भी सब अंधे  हैं,यह दुनिया का mysterious village in the world,है तो जानते है हैरान करने वाली इसके पीछे की वजह-

यह भी पढ़ें - दुनिया का एक मात्रा ऐसा सागर जिसे dead see के नाम से जाना जाता है

Weird News- अब तक आप ने दुनिया की कई रहस्यमयी चीजों (Weird Facts) के बारे में सुना और पड़ा होगा, उन रहस्यमयी जानकारियों ने आपको हैरान,परेशान किया होगा होगा तो वहीं कुछ चीजों के बारे में जानकर आप सोच में पड़ गए होंगे। 

ऐसे ही एक facts लेकर हम आये है , दुनिया में कई ऐसे रहस्यमयी गांव (Mysterious Village) हैं, जिनके बारे में कोई जानकर  भी यकीन नहीं कर सकता है। मैक्सिको (Mysterious Village In Mexico) के एक विचित्र गांव में हर कोई अंधा है। 

Mysterious village, blind village, mexico
Mexico का टिल्टेपक गाँव जो अंधों का गांव नाम से जाना जाता है,इंसान व् जानवर सब अंधे हैं 

Mysterious Village In Mexico-

दुनिया में बहुत सी  ऐसी जगह हैं जिन्हें आज भी रहस्यमई माना जाता है। इन्हीं में से एक मैक्सिको के प्रशांत महासागरीय क्षेत्र के टिल्टेपक ( Tiltepec Village)   नाम के गाँव,जिसे  Village Of Blind People नाम से भी जाना जाता है ।

यह भी पढ़ें - Cabbages & Condoms Restaurant : बैंकाक का अदभुत रेस्तरां

इस गांव में जोपोटेक जनजाति ((Zapotec Civilization)) के लोग रहते हैं।इस गाँव को दुनिया के सबसे रहस्यमयी गांवों (Mysterious Village) में एक माना जाता है।

यह जानकर आप हैरान हो सकते हैं लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. इसके पीछे कोई बड़ा रहस्य बताया जाता है. हर कोई इस गांव के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाना चाहता है.

Tiltepec Village maxico, blind village tiltepec mexico


Village Of Blind People

कहते हैं कि जब  यहां  कोई बच्चा लेता है तो बिल्कुल ठीक होता है, लेकिन कुछ दिन बीत जाने के बात उसकी आँखों की रोशनी चली जाती है,और वह अंधे हो जाते है।

यह भी पढ़ें -  एग्नेस केलेटी | दुनिया की सबसे उम्रदराज जीवित ओलिंपिक चैंपियन

इस गाँव (unique village) में रहने वाले लोगों के अनुसार उनके अंधेपन की वजह एक  रहस्यमय पेड़( Mysterious Tree) को माना जाता है 

इन लोगों का मानना है की लावजुएला नाम के पेड़ को देखने के बाद यहां इंसान ही क्या से जानवर व् पक्षी तक सब अंधे हो जाते हैं।

Poisonous Flying Insect-

हालांकि जब वैज्ञानिकों के द्वारा इस अजीब तथ्य (Weird Facts )का पता लगाया गया तो पाया की कि लोगों के अंधेपन के वजह के  पीछे कोई पेड़ नहीं, बल्कि एक खतरनाक और जहरीली मक्खी  (Poisonous Flying Insect) है। 

इस खास किस्म की जहरीली मक्खी के काटने के बाद ही लोगों कि आंखों की रोशनी चली जाती है। यहां कुछ लोगों की आंखों की रोशनी ठीक है, जिनकी वजह से ही बाकी के लोग यहां रह पाते हैं।

इस गांव में करीब 70   झोपड़ियां हैं, जिसमें करीब 300 लोग रहते हैं। खास बात ये है कि यहां किसी भी घर में खिड़की नहीं होती। 



 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies