Type Here to Get Search Results !

नेटफ्लिक्स अमेजन को देंगे टक्कर पंजाबी मराठी और गुजरती ओटीटी प्लेटफॉर्म

 नेटफ्लिक्स , अमेजन को देंगे टक्कर पंजाबी , मराठी और गुजराती ओटीटी प्लेटफॉर्म | मुंबई प्राइम , नेटफ्लिक्स , अमेजन डिज्नी हॉटस्टारसोनी लिव जैसे इंटरनेशनल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भारतीय भाषाओं का कंटेंट आधा फीसदी भी नहीं है । 

OTT platforms in India,NETFLIX, AMAZON,नेटफ्लिक्स अमेजन को देंगे टक्कर पंजाबी मराठी और गुजरती ओटीटी प्लेटफॉर्म

क्षेत्रीय भाषाओं की पहुंच और बाजार की ताकत को देखते हुए इनका कंटेंट बढ़ाया जा रहा है । वहीं , इंटरनेशनल प्लेफॉर्स का मुकाबला करने को क्षेत्रीय भाषाओं में ओटीटी प्लेटफॉर्म उतारे जा रहे हैं । अगले महीने मराठी का पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म लॉन्च होगा । 

पंजाबी में दो तीन ओटीटी लॉन्च हो रहे हैं । फिल्म निर्माता व ओटीटी के जानकार गिरीश वानखेड़े कहते हैं , तेलुगु के ' आहा ' , मलयालम के ' नीसस्ट्रीम ' , बंगाली में ' हॉयचॉय ' की सफलता के बाद क्षेत्रीय भाषा में ओटीटी प्लेटफॉर्म बढ़ रहे हैं ।

 पीडब्ल्यूसी की रिपोर्ट के मुताबिक भारत दुनिया का छठा ऐसा देश है जहां ओटीटी सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है । यहां नए रीजनल प्लेयर मैदान में आ रहे हैं । अगले महीने लॉन्च हो रहे मराठी ओटीटी प्लेटफॉर्म ' प्लेनेट मराठी ' के प्रोड्यूसर अक्षय बरदापुरकर ने बीते साल अमिताभ बच्चनविक्रम गोखले को लेकर ' एबी आणि सीडी ' नाम की फिल्म बनाई । 

उन्होंने कहा , फिल्म लॉन्च वाले दिन लॉकडाउन लग गया । मजबूरी में इसे अमेजन प्राइम को बेचना पड़ा । इससे मराठी ओटीटी का आइडिया मिला । बीते एक साल से थियेटर बंद हैं ।

 इसलिए हर साल 250 करोड़ का बिजनेस करने वाली मराठी फिल्म इंडस्ट्री के लिए ओटीटी का रास्ता बेहतर लगा । इसमें मराठी वेबसीरीज , फिल्में , चैट शो दिखाए जाएंगे । हाल ही में लांच हुए ओटीटी प्लेटफॉर्म " ओहो गुजराती ' के सीईओ परिमल मोदी का कहना है कि इंटरनेशनल ओटीटी पर रीजनल कंटेंट न के बराबर है । 

सात मई को शुरू हुए इस प्लेटफॉर्म के अब तक 35 हजार सब्सक्राइबर हो चुके हैं । ओटीटी के पास लगभग 700 गुजराती फिल्में हैं और हर दस दिन में वेबसीरीज अपडेट करने पर काम चल रहा है । दुनियाभर के 10 करोड़ से ज्यादा पंजाबियों के लिए तीन ओटीटी प्लेटफॉर्म लॉन्च होने वाले हैं ।

 नेशनल अवॉर्ड विनिंग प्रोड्यूसर - डायरेक्टर राजीव शर्मा पंजाबी ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए वेबसीरीज बना रहे हैं । इसके अलावा पिटारा टीवी चैनल अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म लेकर आ रहा है । पंजाबी कंटेंट का मार्केट पाकिस्तान में भी है । 

वर्ष 2017 में लॉन्च हुए बंगाली ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉयचॉय की सफलता के बाद वहां दो और प्लेटफॉर्म लॉन्च हुए । हॉयचॉय अब तक 600 बंगाली फिल्में , 70 से ज्यादा बंगाली वेबसीरीज दिखा चुका है ।

Thanks for visiting Khabar daily update. For more इंटरटेनमेंटन्यूज़, click here.


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies