Type Here to Get Search Results !

भावनात्मक पोषण के लिए सुबह थोड़ा समय निकालें

The Power of Positive Thinking: आप उन जैसे ही होते हैं, जिनके साथ चाय पीते हैं। कुछ पल के लिए इस पर चिंतन करें कि आप वही बन जाते हैं, जिनकी संगति में रहते हैं। आप जिनके साथ अपना अधिकांश वक्त बिताएंगे, उनकी सोच दर्शन और यहां कि उनके व्यवहार भी ग्रहण कर लेंगे। 


यह प्रक्रिया अवचेतन स्तर पर होती है और हम यह जान भी नहीं पाते कि हम अपने आसपास के लोगों से प्रभावित हो रहे हैं। इसमें यकीन करें कि संगति में महान शक्ति है और हम जैसी संगति रखते हैं, उससे गहराई से प्रभावित होते हैं। क्या आप ऐसे लोगों के साथ अपना वक्त बिता रहे हैं, जिनका जीवन ऐसा है, जिसके सपने आप देखा करते हैं? 


the power of positive thinking in hindi , भावनात्मक पोषण के लिए सुबह थोड़ा समय निकालें , शांति की सूत्र  , formula of peace ,


क्या आप अपने नायकों के साथ संवाद कर पाते हैं? क्या आपके मित्र और साथी आपको ऊंचा उठाते हैं और इस बात के लिए प्रेरित करते हैं कि आप उससे बड़ी किसी चीज का समर्थन करें, जिसका आप अभी कर रहे हैं? अथवा क्या वे आपको आपके स्तर से नीचे लाकर, आपको और आपकी संभावनाएं सीमित कर कुंठित किया करते हैं।


Read More: 


किसी के जीवन में सार्थक प्रभाव डालना चाहते हैं , तो करीब जाएं

अच्छी आदतें डालना मुश्किल होता है, पर उसके साथ जीना आसान 


नेपोलियन हिल कहा करते थे कि भावनात्मक अभिव्यक्तियों से मिश्रित विचार एक चुंबकीय बल का निर्माण करते हैं, जो वैसे ही अथवा उससे संबद्ध विचारों को अपनी ओर खींचते हैं। अगर आप अपने जीवन में संतुलन लाना चाहते हैं, तो हर शुरुआत में 60 मिनटों का एक समय निकालें, जब आप अपने शरीर, भावनाएं तथा रूह का पोषण कर सकें। 


साप्ताहिक तौर पर प्रकृति के साथ कुछ वक्त व्यतीत करें। जिनकी प्रशंसा करने की जरूरत है, उन्हें प्रेमभरे पत्र लिखें। रोज कम से कम 10 मिनट के लिए मौन, एकांत तथा शांति का अनुभव लें। खुद से बड़ा एक उद्देश्य चुनें। - दमास्ट्री मैनुअल किताब से साभार एक दिन की


Read More: 


चिंताजनक हालातों से बाहर निकलना आसान है

चिंता मुक्त होने के लिए विचारों की बजाय तथ्यों पर गौर करें | शांति के सूत्र


Thanks for Visiting Khabar Daily Update for More Motivational Thoughts Click Here .


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.