Type Here to Get Search Results !

साड़ी संग कमरबंद ट्राय किया ये देगा आपको अच्छा लुक

कमरबंद को ब्राइडल बेल्ट भी कहा जाता है । यह कमर को आकार देने का काम करती है । ज्यादातर महिलाएं साड़ी के साथ इसे पहनना पसंद करती हैं । कमरबंद के कुछ डिजाइन हमेशा ट्रेंड मे रहते हैं लेकिन इसे खरीदते समय आप लेटेस्ट डिजाइन भी देख लें

साड़ी संग कमरबंद ट्राय किया ये देगा आपको अच्छा लुक

साड़ी संग कमरबंद ट्राय किया ये देगा आपको अच्छा लुक

शादी समारोह और त्योहारों पर यदि साड़ी के साथ कमरबंद पहना जाए तो लुक आकर्षक हो जाता है । इसीलिए साड़ी के साथ कमरबंद का प्रचलन ज्यादा है । कमरबंद देखने में बेहद खूबसूरत होते हैं । ये आपके लुक में चार चांद लगाने का काम करते हैं , लेकिन आपको अपने लुक के हिसाब से ही कमरबंद पहनना चाहिए । 

आप कमरबंद अपने आउटफिट के डिजाइन के हिसाब से चुनें । साड़ी के साथ कमरबंद के कुछ डिजाइन हमेशा ट्रेंड में रहते हैं , जिनको आप कभी भी आजमा सकती हैं । लेकिन कमरबंद खरीदते समय आप कुछ लेटेस्ट डिजाइन भी देख लें । 

Read Alsoइन त्योहारों में समझदारी से करें शॉपिंग जिससे बना रहे आपका बजट

Read AlsoFastival Budget: इस त्योहारों में अपना खर्चों का बजट बनाया क्या

थ्री -लेयर डिजाइन 

कमरबंद में इन दिनों लेयर डिजाइन का काफी ट्रेंड चल रहा है । इसमें आपको एक से लेकर तीन लेयर तक मिलेंगी । इस तरह के कमरबंद में ज्यादातर गोल्डन कलर पसंद किया जाता है , साथ ही इसमें पर्ल का काम किया जाता है । अगर आप रॉयल लुक पाने की चाह रखती हैं तो आपको यह डिजाइन जरूर चुनना चाहिए । इसमें आपको फ्लोरल से लेकर मोर डिजाइन तक देखने को मिलेंगे । 

सिल्वर ऑक्सीडाइज्ड 

महिलाएं और लड़कियां इन दिनों ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी को भी बहुत पसंद कर रही हैं । इसमें आपको ईयररिंग्स से लेकर नेकलेस तक मिल जाएंगे । फेस्टिव सीजन में इस बार आप सिल्वर ऑक्सीडाइज्ड कमरबंद को ट्राई कर सकती हैं । यह आपको सबसे अलग और आकर्षक लुक देगा । 

हैवी वेट 

अधिकांश महिलाएं हैवी साड़ी के साथ भी कमरबंद पहनना पसंद करती हैं । ऐसे में आपको वो कमरबंद चुनना चाहिए , जिस पर मोतियों से काम किया गया हो । हैवी डिजाइन वाले कमरबंद भी आजकल महिलाओं को खूब भा रहे हैं । 

Read Also: Before Marriage: शादी से पहले मन में उठे कशमकश और उनका हल

साउथ इंडियन स्टाइल 

साउथ इंडियन स्टाइल कमरबंद की मांग इन दिनों भी सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है । यह कमरबंद गोल्ड प्लेटेड है ,जिसमें क्रिस्टल स्टोन और हैंगिंग्स पर्ल्स लगे होते हैं । इसका डिजाइन बेहद साधारण होता है । आप इसे किसी प्लेन साड़ी के साथ पहन सकती हैं । इसमें आपको कई अन्य डिजाइन्स और रंग भी मिल जाएंगे , जिनको आप अपनी ड्रेस के साथ मैच कर सकती हैं. 

मोतियों से सजावट 

यह कमरबंद पूरी तरह मोतियों से बना होता है । इसमें आप अपनी इच्छानुसार एक या उससे ज्यादा लड़ियां लगवा सकती हैं । इसे अपनी साड़ी के साथ लगाकर आप अपने राजसी लुक को कंप्लीट कर सकती हैं । साड़ी के साथ यह कमरबंद आपको राजकुमारी - सा फील कराएगा । 

चांदी की चमक 

यह कमरबंद पहनने से जहां साड़ी का स्टाइलिश लुक पूरा होता है , वहीं चांदी से मिलने वाले स्वास्थ्यवर्धक लाभ भी शरीर को मिलते हैं । यह कमरबंद महिलाओं की आसान पहुंच में भी होता है , क्योंकि यह दूसरे कमरबंदों की तुलना में सस्ता होता है । 

झुमकी कमरबंद

यह नगों से बना चेननुमा कमरबंद होता है , जिसमें बीच में एक झुमकी लगी होती है , जो दोनों कमरबंद के दोनों सिरों से जुड़ी होती है । ऐसे कमरबंद को आप लाइट वेट और हैवी वेट की पारंपरिक लुक वाली साड़ी के साथ पहनकर आकर्षक लुक पा सकती हैं । 

राजस्थानी एथनिक 

यदि आपको एथनिक और ट्रेडिशनल साड़ी लुक चाहिए तो आप हैवी राजस्थानी एथनिक कमरबंद या वेस्ट बेल्ट ट्राई कर सकती हैं । इसमें आप बेहद खूबसूरत दिखेंगी । लाइट वेट और फ्लोरल वेस्ट बेल्ट : अगर आप अपने किसी रिश्तदार या सहेली की शादी में जा रही हैं तो आप लाइट वेट और फ्लोरल वेस्ट बेल्ट पहन सकती हैं । इससे आप अपने फैशनेबल और स्टाइलिश लुक से भीड़ में सबसे अलग , खास और आकर्षक दिखेंगी ।

Husband-Wife Relationship: पति-पत्नी के बीच नोकझोंक बढ़ी तकरार ना बन जाए

Thanks for visiting  Khabar daily update. For more लाइफस्टाइल, click here


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.