Subscribe to my Youtube Channel Click Here Subscribe Also !

Anita ji ka kitchen YouTuber Biography Motivational Success Story

Anita जी का YouTube पर एक Cooking Channel है जिसका नाम "Anita ji ka kitchen" है जिसपे 1 milion से भी ज़्यादा Subscribers. इसके साथ ही इनका एक और युटुब
Santosh Kukreti

Anita ji ka kitchen/DuniyaYoutuber Biography: नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए एक और मोटिवेशनल और Success स्टोरी Anita ji ka kitchen Biography inspirational success story लेकर आये है, आज की कहानी उस भारतीय गृहणी की है जिन्होंने अपनी मेहनत और लगन से अपने शौक को अपनी पहचान बनाई। अगर आप भी Anita जी की तरह अपने हुनर को सही पहचान देना चाहते है तो यह Inspiration/ Motivational Story आपके लिए है।  

Anita जी का YouTube पर एक Cooking Channel है जिसका नाम "Anita ji ka kitchen" है जिसपे 1 milion से भी ज़्यादा Subscribers. इसके साथ ही इनका एक और युटुब चैनल है जिसका नाम है एक "Anita ji ki Duniya" जिस पर ये अपने daily life के आधारित ब्लॉग डालते है, जो की इनको फॉलो करने वाले बहुत पसंद करते है, इस Youtube Channel पर इनके 464k Subscribers है। इसके अलावा इनका एक और यूट्यूब चैनल है जिसका नाम है 'Basanti Veeru Vlogs' जिस पर इनके 13.8k Subscribers है। 

अनीता जी की किचन जीवन परिचय, अनीता जी की दुनिया जीवन परिचय, Anita ji Success Story in Hindi Inspirational/ Motivational Biography in Hindi, Wiki, Age, Family, Networth and More.

Anita ji ka kitchen की  new video का इंतज़ार पूरे देश में किया जाता है क्योंकि Cooking के साथ उनके हसमुख अंदाज में Comedy भी देखने को मिलती है।  साथ ही भारत के कई लोगों के लिए इनका Cooking Channel Motivation का काम भी करता है, और ये भी Inspiration देता है कि एक Cooking channel kaise banaye, cooking channel kaise grow kare.

आज खबर डेली अपडेट के इस पोस्ट के माध्यम से Anita जी की अनसुनी कहानी साथ ही इनके दोनों YouTube Channels 'अनीता जी की किचन ' और 'अनीता जी की दुनिया, 'Anita ji Success Story in Hindi Inspirational/ Motivational Biography in Hindi, Wiki, Age, Family, Networth and More.

Read More: Aman Gupta Boat Biography in Hindi Success & Motivation Story

Anita ji ka kitchen Biography in Hindi, and Family 

42 साल की अनीता जी का जन्म उड़ीसा के राउरकेला पानपोस गाँव में एक सामान्य भारतीय गरीब परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम रामाधर प्रसाद जो सब्जी की दुकान चलाते थे और माता जी का नाम जलपति देवी था। वैसे इनका परिवार बिहार से बिलोंग करता था,परन्तु इनके दादाजी उड़ीसा आ बसे। ये अपने परिवार में चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी है। अनीता जी का जन्म सन 1980 में हुआ था (जन्म तारीक का मालूम नहीं है ). 

Anita जी ने पाँचवी तक की पढाई गॉँव के ही सरकारी स्कूल से पूरी की थी। Anita जी का विवाह बिहार के लाला बाबू जी से हुई है, जो की लाला जी का ढाबा (Lala ji ka Dhaba) एक यूट्यूब चैनल चलाते है। लाला जी की उम्र 48 साल है,और इनका जन्म 11अप्रैल 1973 में हुआ था। इनकी एक बेटी जिसका नाम अंजली और दो लड़के ललित और लकी है।

Anita ji ka kitchen Success Motivational Story

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए लेकर आये है, अनीता जी स्ट्रगल स्टोरी,अनीता बिहार के रहने वाली है, इनका जन्म उड़ीसा में हुआ। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण बचपन से ही गरीबी देखी थी। जब ये बड़ी हुई तो इनका विवाह बिहार के एक साधारण गरीब परिवार लाला बाबू के साथ करा दिया गया। बचपन से ही अनीता ने गरीबी को काफी करीब से देखा था तो इन्होने ठान लिए की में "गरीब पैदा जरूर हुई हूँ परन्तु गरीब मरूंगी नहीं ". आपको बता दे की ये एक Youtuber है जिन्हे सभी "Anita ji ka kitchen" के नाम से जानते है ,जिसमे ये खाना बनाने नई-नई रेसेपी डाला करते है वह भी अपने मस्ती और अनोखे अंदाज में जो की सभी Subscribers को काफी पसंद है।
 

परिवार की आर्थिक स्तिथि अच्छी न होने के कारण इनकी पांचवी तक की शिक्षा ही प्राप्त की, पढ़ाई छूटने के बाद इन्होने घर का काम खाना आदि बनाना शुरू किया। इनके माता-पिता को आस-पड़ोसियों ने कहा पढाई-लिखाई से क्या होगा इसे घर के काम सिखाओ ससुराल में तो यही काम आना है, जैसे लगभग हर भारतीय घरों में बोला जाता है। 

कुछ दिनों बाद शादी हो कर अपने ससुराल चली गयी, ससुराल का परिवार बहुत बड़ा और स्थिति मायके से भी बदतर थी। अनीता एक साधारण गृहणी की तरह घर एवं बच्चो का पालन-पोषण करने लगी, परन्तु दिल में एक ठेस सी लगी रहती की जैसे गरीबी में हम अपने दिन गुजार रहे है क्या ऐसे ही दिन हमारे बच्चे भी देखें, बस इसी कारण घर वालों के बगैर हामी भरे दिल्ली के लिए निकल पड़े, जहाँ इनके पति काम किया करते थे। 

लेकिन जब अनीता दिल्ली गयी तो देखा यहाँ की हालत गाँव से भी बदतर थे, इनके पति ने किराये पर एक कमरा लिया हुआ था जिसका मंथली किराया 300 रूपये था. जैसे-तैसे करके जिंदगी की गाड़ी को आगे खेंचने लगे। अनीता के पति को लोग लाला जी के नाम से जानते है। लाला जी ने फल,सब्जियाँ,चना बेचना आदि का काम किया लेकिन काम में नुकसान के अलावा कुछ हाथ न लगा। 

इनको और इनके पति को खाना बनाने का बहुत शोक था, उसके बाद इन्होने सोचा कि अपनी तकदीर बदलने के लिए कुछ ना कुछ तो मेहनत करना ही पड़ेगा करना जिसके लिए एक छोटा सा ढाबा खो दिया, घर का गुजर-बसर ठीक स होने लगा,बच्चे बड़े हुए तो उनका एडमिशन एक अच्छे एक प्राइवेट स्कूल करवाया, क्योकि अनीता का मानना था की हम तो अनपढ़ रह गए लेकिन अपने बच्चों को हम पढ़ाएंगे। सब कुछ अच्छे से चलने लगा, इनके ऊपर कुछ कर्जा था गांव में खेत गिरवी रखे थे उनको भी छुडवा लिया। 

फिर अचानक से इन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा इनका ढाबा छूट गया, बच्चो की स्कूल की फ़ीस जमा न करने के कारण बच्चों को क्लास से बहार रहना पड़ता था। स्कूल प्रबंधक से कई बार बच्चों की फीस माफ़ी के लिए प्रार्थना भी की परन्तु हमेशा निराशा ही हाथ लगी। हर घर की महिलांओं की तरह उन्होंने भी कुछ सेविंग की थी जिससे एक बार फिर से अपना Business करने की ठानी और कपडे की दुकान खोल ली लेकिन यहाँ भी निराशा ने पीछा न छोड़ा नुकसान हो गया। 

एक बार फिर से अपना कुछ Business चाय की दुकान खोलने की सोची, लेकिन जैसे ही ये दुकान चलाने वाली बात इनके ससुराल वालों को पता चली तो सभी बहुत गुस्सा हुए,और काफी कुछ भला-बुरा भी कहा। लेकिन जब एक माँ बच्चोँ को भूखा देखती है, एवं जब इनके बच्चों को बिना फ़ीस के बहार कर दिया जाता था, तो इनके दिल में एक आग थी दुःख था "की वो कर दिखाउंगी जो में चाहती हूँ, गरीब पैदा हुई हूँ गरीब मरूंगी नहीं।"

दुनिया,रिस्तेदार की बातों की परवाह किये बिना कपड़े का दुकान चलाने लगी,और लाला ढाबा संभालने लगे धीरे-धीरे घर सँभलने लगा ,बच्चे फिर से स्कूल जाने लगे। 

Anita ji ka kitchen YouTube Journey Start

अनीता जी खान बहुत अच्छा टेस्टी बनती है, जब इनको यूट्यूब के बारे में पता चला की YouTube पर video बनाकर इनकम की जा सकती है तो इनके बच्चो ने इन्हे इसके लिए तैयार किया। अनीता जी मानती थी की यह बड़े-बड़े लोगों का काम है हमारे जैसे छोटे इंसान कहां कर सकता है। फिर YouTube वीडियो बनाने के लिए एक मोबाइल और जिस दिन दुकान न जाने का मन न हो उस दिन घर पर ही रेसेपी बना कर यूट्यूब पर upload करने लगे। समय बीतता गया दुकान के साथ साथ YouTube पर काम करते -करते 250 वीडियो अपलोड कर दी परन्तु कोई अच्छा रिस्पॉन्स न मिला। 

लेकिन कहते है न भगवान के घर देर है अंधेर नहीं,अनीता की मेहनत रंगलाई,और इनकी तीन-चार वीडियो वाइरल हो गई, कटहल की सब्जी का वीडियो, आंवले का मुरब्बा, और डोसा का वीडियो जो की ट्रेंडिंग पर रहा। दो साल मेहनत करने के बाद यूट्यूब से पहली कमाई मिली जो की 14000 रूपये की थी। अब अनीता और मेहनत करने लगी जल्दी ही इनके 3 मिलियन सब्सक्राइबर हो गए। 

एक दिन अचानक से इनका Anita ji ka kitchen चैनल किसी टेक्निकल  ट्रम्स के कारण डिलीट होगया। परन्तु अनीता ने हार नहीं मानी एवं दुबारा से मेहनत करके Anita ji ka kitchen बना कर Cooking video बनाने लगी। कोरोना काल में ये अपने गाँव चले गए और वही से अपना काम करने लगी, इनकी बानी रेसेपी लोगों को बहुत पसंद आती है। आज इनके"Anita ji ka kitchen" Youtube Channel पर 282 videos par 1.07M Subscribers हैं. 

List of Anita Ji Family YouTube Channel

How Many Youtube Channels of Anita's Family

Channel Name

Channel Link

Subscribers

Anita Ji Ka Kitchen

 Anita Ji Ka Kitchen

 1.07M subscribers

Mere Hath Ka Swad

 Mere Hath Ka Swad

 444K subscribers

Anita Ji Ki Duniya

 Anita Ji Ki Duniya

 464K subscribers

Basanti Veeru Vlogs

 Basanti Veeru Vlogs

 13.8K subscribers

Lala ji ka Dhaba

Anita Ji Ka Kitchen Official

 Lala ji ka Dhaba

Anita Ji Ka Kitchen Official

 1.84M subscribers

16.7K subscribers

Anita ji Masterchef जैसे प्लेटफॉर्म में भी आचुकी है,और अभी हाल ही में ये JoshTalks Youtube Channel पर भी अपनी Struggle Motivational Story को सुना चुकी है, Anita Ji की monthly इनकम 5 से 8 लाख है।

Anita ji Social media Links

Anita ji Social media Links

Instagram

anitajikiduniya

Facebook Page

Anita Ji Ki Duniya

Facebook Page

@anitajikakitchenpage  

Message for You- अनीता जी कहती हैं- दोस्तों यूट्यूब Journey इतना आसान नहीं है यूट्यूब पर बहुत से लोग आते हैं कुछ दिनों में सोचते हैं कि अब हमारा वीडियो नहीं चलेगी वह फिर बंद कर देते हैं तो ऐसा आप लोग को ऐसा बिल्कुल नहीं करना है आप लोगों को ऐसा सोचना है कि एक न एक दिन तो हमारी किस्मत चमकेगी। आपके अंदर जो हुनर है उसे दुनिया के सामने लाइए, चाहिए कोई भी प्लेटफॉर्म हो अपने आप को प्रूफ करके दिखाइए,चाहे कोई आपको कुछ भी कहे अपनी मेहनत और लगन पर पूरा बिस्वास और भरोसा रखना चाहिए। 

आपके अंदर भी जो भी हुनर है इस दुनिया में दिखाइए नहीं तो यह दुनिया आपको जीने नहीं देगी यह आपको रोकेंगे-टोकेंगे, यह मत करो वह मत करो उस पर रोक लगाएगी लेकिन आपको अपना लक्ष्य रखना है कि हमें करना क्या है और हमें क्या बनना है और हमारा लक्ष्य क्या है? उस लक्ष्य को अगर आप साध लीजिएगा अपने अंदर तो आप वह पर दिखाइएगा दुनिया वालों को.

अनीता कहती है आप लोगों से कि आप कहीं भी रहें, गांव में शहर में लेकिन आप जहां भी है वहां से यूट्यूब पर आप काम कर सकते हैं बस शर्म छोड़ दीजिए कि दुनिया क्या कहेगी भाई का कहेंगे बहने क्या कहेंगे और हमारे घर वाले क्या कहेंगे सब कुछ छोड़ कर आपको यूट्यूब पर मन लगाकर काम कर ले मन लगाकर काम करना है। ये  Anita ji ki Success Story आर्टिकल आपके लिए है। 

Getting Info...

एक टिप्पणी भेजें

Cookie Consent
We serve cookies on this site to analyze traffic, remember your preferences, and optimize your experience.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.