weight loss: करना चाहते हो तो करो ये चार एक्सरसाइज

सुबह 10 मिनट की गई ये 4 एक्सरसाइज दिन भर फैट करेंगी कम,weight loss करना चाहते हो तो करो ये चार एक्सरसाइज

Weight loss: बिना जिम जाए अगर आप भी Belly Fat कम करना चाहते है तो ये चार Weight Control Exercise आपके लिए है, सुबह 10 मिनट की गई ये 4 एक्सरसाइज दिन भर फैट करेंगी कम,Weight loss करना चाहते हो तो करो ये चार एक्सरसाइज.

weight loss: करना चाहते हो तो करो ये चार एक्सरसाइज

अगर आप भी बढ़ते वजन से परेशान है जिम जाते है ,वर्कआउट करते है ,यहाँ तक की डाइट कंट्रोल कर रहे है पर फिर भी मोटापे से आराम नहीं मिला तो हम आपके लिए एक्सरसाइज पावर लिफ्टिंग में 19 बार के World Champion Robert Herbst के सीक्रेट हेल्थ टिप्स से चार एक्सरसाइज लेकर आये है जिनकी मदत से बॉडी को फिट रहेगी फैट को बर्न करने में असरदार साबित होंगे जानिए फैट कम करने वाली एक्सरसाइज 
घर पर weight loss कैसे करें.

Read ALSO:- 

पावर लिफ्टिंग में 19 बार के वर्ल्ड चैम्पियन और वेट लॉस एक्सपर्ट रॉबर्ट हर्बस्ट के अनुसार सुबह की गई तेज एक्सरसाइज मेटाबॉलिज्म बढ़ाती है , जिससे शरीर का फैट दिन भर बर्न होता है । जर्नल ऑफ डायबिटीज साइंस एंड टेक्नोलॉजी की शोध बताती है कि यदि सुबह के समय सही एक्सरसाइज की जाए तो शरीर का स्ट्रेस रिस्पॉन्स बेहतर होता है। ऐसे में सुबह 30 सेकंड की 4 एक्सरसाइज के 5 सेट करके शरीर का फैट कम कर सकते हैं।

Weight Loss Tips Exercise at Home ,weight loss करना चाहते हो तो करो ये चार एक्सरसाइज

Weight Loss Tips Exercise at Home

ऐसी कई एक्सरसाइज हैं जो तेजी से वसा को जलाती है और बॉडी को फिट रखती हैं। आइए जानते हैं बॉडी को फिट रखने के लिए और फैट को बर्न करने के लिए किस तरह की एक्सरसाइज बेहद असरदार हैं।

Prisoner Squats

कैसे करें: हाथों को सिर के पीछे लेकर जाकर ऊंगलियों को क्रॉस कर लें । पैरों को कंधों की चौड़ाई के बराबर फैला लें , अब जितना नीचे तक स्क्वाट पोजीशन पर जा सकें जाएं । इसे 30 सेकंड तक दोहराएं ।

Seal Jump

 कैसे करें: सीधे खड़े होकर दोनों हाथों को जोड़कर सामने कर लें । अब जम्प कर हाथ और पैर दोनों को फैलाएं , अब जम्प कर पूर्व अवस्था में आएं । इसे 30 सेकंड तक दोहराएं। 

Push Ups 

कैसे करें: कंधों की चौड़ाई के बराबर हाथों को फैलाकर बॉडी को जमीन पर स्ट्रेट कर लें। छाती को फर्श से लगभग एक इंच की दूरी तक ले जाएं । ( शुरुआत में क्षमता के अनुसार 5 से 10 पुशअप कर सकते हैं । )

Lateral Jump

सीधे खड़े हो जाएं । अपनी दाईं ओर जम्प कर बाएं पैर से उसे क्रॉस करें।अब इसी अवस्था में दाएं पैर से ताकत लगाते हुए बाई ओर जम्प कर दाएं पैर से क्रॉस करें । इसे 30 सेकंड तक दोहराएं ।


Thanks for Visiting Khabar's daily update for more Heath Topics Click Here

Rate this article

एक टिप्पणी भेजें