Subscribe to my Youtube Channel Click Here Subscribe Also !

Lash Lift Treatment: पलकों की खूबसूरती लैश लिफ्ट ट्रीटमेंट मेकअप टिप्स और सावधानियाँ

Lash Lift Treatment: सुन्दर और खूबसूरती पलकों के साथ घनी - काली लंबी पलकें हर लडकी चाहती है , लेकिन हर किसी के पास इतना समय नहीं होता है कि रोज-रोज
Santosh Kukreti

Eyelash Beauty: सुन्दर और खूबसूरती पलकों के साथ घनी - काली लंबी पलकें हर लडकी चाहती है , लेकिन हर किसी के पास इतना समय नहीं होता है कि रोज-रोज मेकअप करे। ऐसे में आप लैश लिफ्ट ट्रीटमेंट को अपना सकती हैं । Lash Lift Treatment कराने के बाद आपको मस्कारा लगाने की जरूरत महसूस नहीं होती है ।

Lash Lift Treatment:  पलकों की खूबसूरती लैश लिफ्ट ट्रीटमेंट मेकअप टिप्स और सावधानियाँ

आज के समय में महिलाएं Natural Beauty को बढ़ाने के लिए कई तरह के तरीके अपनाती हैं । इनमें Home Remedies से लेकर Beauty Treatments तक शामिल हैं । Lash Lift भी इन्हीं में से एक है । यह आपकी Eyelashes को ही थोड़ा लिफ्ट करके उसे अधिक सुंदर बनाता है । आजकल यह काफी ट्रेड में है । बहुत सी महिलाएं लैश लिफ्ट तकनीक का सहारा ले रही हैं , ताकि उनकी पलकें काली और घनी नजर आएं ।

Read Also: Health Tips: थकान मांसपेशियों में दर्द चक्कर आने जैसी समस्या शरीर में लो पोटैशियम कि कमी

What is Lash Lift Treatment?

लैश लिफ्ट एक ब्यूटी ट्रीटमेंट है , जिसे विशेषज्ञों द्वारा किया जाता है । इसमें नेचुरल पलकों को कलर करके उन्हें डार्क टिंट यानी गहरा रंग दिया जाता है । इस प्रक्रिया में कर्लिंग रॉड और सॉल्यूशन का उपयोग करके पलकों को स्थायी रूप से कर्ल किया जाता है । यह ट्रीटमेंट नेचुरल पलकों पर ही होता है । इसके लिए एक्सटेंशन या नकली पलकों का उपयोग नहीं होता । लैश लिफ्ट कराने की कई तकनीकें हैं और सबकी शेल्फ लाइफ अलग अलग है । आप सुविधानुसार इन्हें चुन सकती हैं ।

Lash Lift Treatment:  पलकों की खूबसूरती लैश लिफ्ट ट्रीटमेंट मेकअप टिप्स और सावधानियाँ

How long does lash lift treatment last?

लैश लिफ्ट ट्रीटमेंट कितने समय तक काम करता है , यह कई बातों पर निर्भर करता है । मसलन , लैश ग्रोथ साइकिल यानी पलकें जितनी जल्दी लंबी होंगी , वैसे - वैसे आपकी पलकें टिंट और कर्ल खोती जाएंगी । इसी के साथ आप ट्रीटमेंट के बाद किस तरह पलकों की देखभाल और रखरखाव कर रही हैं , यह भी जरूरी है । आपको लैश लिफ्ट कराने के बाद कई बातों का ध्यान रखना होता है । आमतौर पर यह ट्रीटमेंट छह से सात सप्ताह तक चलता है ।

Read Also:  Makeup Tips: मेकअप से पहले इन बातों का रखें विशेष ध्यान

Lift Treatment Precautions

कुछ बातों का ध्यान : यदि आप लैश लिफ्ट ट्रीटमेंट के बाद पलकों को लंबे समय तक खूबसूरत बनाए रखना चाहती हैं तो आपको कुछ सावधानियां बरतनी होंगी । 

  1. मसलन , ट्रींटमेंट के बाद 24 घंटों तक पलकों पर पानी न डालें । 
  2. चेहरा धोने , स्नान करने और तैरने से बचें । 
  3. पलकों पर मेकअप को अप्लाई न करें । 
  4. लैश लिफ्ट कराने के तुरंत बाद सोने और नमी से दूर रहें । 
  5. चेहरे पर मास्क , स्क्रब या पैक न लगाएं । 
  6. ऐसा करने से पलकों को सेट होने में समस्या हो सकती है और उनके खराब होने का डर भी बना रहता है । 

Lash Lift Treatment Advantages & Disadvantages

लैश लिफ्ट कराने से आपकी आंखें हरदम बड़ी और खूबसूरत नजर आती हैं । 

साथ ही यह ट्रीटमेंट कराने के बाद आपको मस्कारा लगाने की जरूरत महसूस नहीं होती । 

मस्कारा के बिना भी आपकी लैशेज ऐसी नजर आती हैं , जैसे कि मस्कारा अप्लाई किया हो । 

इसके अलावा यह एकमात्र लैश ट्रीटमेंट है , जो एक महीने से अधिक समय तक चलता है । कुछ महिलाओं के लिए यह दो - तीन महीने तक भी चल सकता है । 

हालांकि इस ट्रीटमेंट को हमेशा प्रोफेशनल से ही कराना चाहिए , क्योंकि प्रक्रिया के दौरान छोटी - सी गलती आंखों के लिए खतरा बन सकती है । इसलिए इसे कराने से पहले विशेषज्ञ की राय जरूर लें । लैश लिफ्ट कराने के लिए कुछ दिनों तक आंखों का मेकअप छोड़ना पड़ता है । 

अगर आप रोजाना मेकअप करती हैं तो आपके लिए मेकअप छोड़ना थोड़ा नुकसानदायक हो सकता है । इसके अलावा संवेदनशील आंखों वाली महिलाएं और जो लड़कियां कॉन्टैक्ट लेंस का उपयोग करती हैं , ट्रीटमेंट के दौरान उन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है ।

लैश लिफ्ट ट्रीटमेंट उन महिलाओं के लिए बेहतर विकल्प है , जो बिना मेकअप के पलकों को घना और खूबसूरत बनाना चाहती हैं । इसमें केमिकल की मदद से पलकों को कर्ल किया जाता है , ताकि उनमें वॉल्यूम आए । आजकल कई तरह के लैश लिफ्ट ट्रीटमेंट किए जा रहे हैं । इनकी शेल्फ लाइफ भिन्न - भिन्न है । 

आप जरूरत और पसंद के हिसाब से इन्हें चुन सकती हैं । लेकिन इस बात का खास ख्याल रखें कि यह ट्रीटमेंट प्रोफेशनल से ही कराएं , क्योंकि केमिकल का इस्तेमाल होने के कारण थोड़ी - सी असावधानी आंखों को नुकसान पहुंचा सकती है । ट्रीटमेंट कराने से पहले विशेषज्ञ से पूरी जानकारी ले लें । 

Read Also:

Selfie side effects: क्या आप जानते है सेल्फी लेने से चेहरा बिगड़ रहा

 Woman Scalp Microblading: बाल झड़ने की समस्या उड़न -छू

Tea or Yoga Suplements for Fatigue | थकान में चाय या योग की खुराक आइये जानते है

Getting Info...

एक टिप्पणी भेजें

Cookie Consent
We serve cookies on this site to analyze traffic, remember your preferences, and optimize your experience.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.