उम्मीद के साथ जीते हुए खुशी पाने के तरीके बता रहे हैं सुंदर पिचाई

खुशी का पॉडकास्ट(khushi ka podcast) : उम्मीद के साथ जीते हुए खुशी पाने के तरीके बता रहे हैं सुंदर पिचाई,उस चीज के लिए वक्त जरूर निकालें जो हमेशा करना

Sundar Pichai Thoughs: Google के CEO सुंदर पिचाई और उनकी सफलता की कहानी कई लोगों के लिए प्रेरणा है। आज हम आपके लिए इनके चुनिंदा  पॉडकास्ट में से एक में दिए गए साक्षात्कार के कुछ अंश लेकर आये है ,जिसमे सुंदर पिचाई उम्मीद के साथ जीते हुए खुशी पाने के तरीके बता रहे हैं,और कहते है कि उस चीज के लिए वक्त जरूर निकालें जो हमेशा करना चाहते हैं। 

खुशी का पॉडकास्ट सुंदर पिचाई,उम्मीद के साथ जीते हुए खुशी पाने के तरीके बता रहे हैं ,  sundar pichi,happiness podcast

आपके जीवन में ऐसी जगह और समय जरूर होना चाहिए जहां आप शांति से अपने साथ वक्त बिता सकें और सोच सकें। अपनी रोजमर्रा की व्यस्तता और काम के बीच में उन चीजों के लिए वक्त जरूर निकालें जिनपर आप वाकई में वक्त खर्च करना चाहते हैं। 

हमेशा कुछ पल रुककर सोचें, 'मैं व्यवस्थित ढंग से ऐसा क्या कर सकता हूं, जिससे मैं वापस वह कर सकूँ, जो करते हुए मुझे वक्त बिताना पसंद है। खुश रहने के ऐसे ही कुछ तरीके बताए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने निलय पटेल के पॉडकास्ट द वर्जकास्ट ' और अपने अन्य साक्षात्कारों में।

Read More:

Sundar Pichai Motivational Thoughts

कभी उम्मीद न छोड़ें: जीवन में कुछ ऐसा करते रहना जरूरी है जो आपमें उत्साह जगाए रखे। इसके लिए अपने सपनों और अपने दिल की सुनें। कभी अपनी उम्मीद न छोड़ें। आपकी जिंदगी आपके हाथ में है, बाहरी दुनिया के हाथ में नहीं। 

आइडिया ही मायने रखता है: सबसे ज्यादा मायने रखता है कि आपका आइडिया क्या है। आप कहां से आए हैं, आपकी पृष्ठभूमि क्या है, यह मायने नहीं रखता। एक क्रांतिकारी विचार, एक शानदार खोज दुनियाभर की प्रेरणा बन सकता है।

मुश्किल काम की अच्छी बात: असफल होना प्रक्रिया का हिस्सा है। जब आप बेहद मुश्किल समस्या पर काम करते हैं तो प्रतिस्पर्धा अपने आप खत्म या कम हो जाती है। अगर आप असफल भी होते हैं तो इस प्रक्रिया में कुछ महान कर जाते हैं। 

दूसरों को सुविधा देने की खुशी: आपका प्रयास होना चाहिए कि खुद के साथ लोगों की जिंदगी भी आसान कर सकें। जब आप किसी को कोई सुविधा उपलब्ध कराकर उसकी जिंदगी आसान करते हैं तो यह बहुत खुशी देता है।

Read More:

APJ Abdul Kalam: क्या हैं साहस की पांच महत्वपूर्ण पहचानें

Deepak Chopra: अपनी प्रतिक्रिया चुनने से पहले क्षण भर सोचें

Steve Jobs: किसी और की जिंदगी न जिएं  

Thanks for Visiting Khabar Daily Update for More Motivational Thoughts Click Here .

Rate this article

एक टिप्पणी भेजें