Steve Jobs motivational speech

0

स्टीव जॉब्स: motivational speech /thought 

 स्टेनफर्ड स्पीच वक्ता : स्टीव जॉब्स , एपल के को फाउंडर , बिजनेस मैगनेट , अमेरिकन आंत्रप्रेन्योर , इनोवेटर और युवाओं के लिए प्रेरक व्यक्तित्व

Steve Jobs motivational speech in Hindi, motivational lectures

Motivational speech in Hindi: जून 2005 में स्टीव जॉब्स को स्टेनफर्ड यूनिवर्सिटी के ग्रैजुएट्स के लिए एक कमेंसमेंट स्पीच देने के लिए निमंत्रित किया गया था । स्टीव सामान्यतया पब्लिक - स्पीच नहीं देते थे , इसके बावजूद वे वहां गए और वहां उन्होंने विश्व के इतिहास के सबसे चर्चित और प्रेरक व्याख्यानों(motivational lectures) में से एक दिया । इसे स्टे हंगरी स्टे फूलिश स्पीच (Stay Hungry Stay Foolish Speech) भी कहा जाता है । स्टे हंगरी स्टे फूलिश का मतलब है कि हमें हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहने की कोशिश करनी चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए । साथ ही , हमें परिस्थितियों से विचलित हुए बिना अपने काम पर फोकस्ड रहना चाहिए ।

Ronnie Screwvala: बड़े सपने देखिए और आंखें खुली रखिए

indra nooyi आगे बढ़ना है ,तो जीवनभर छात्र बने रहें | इंदिरा नूयी motivatonal speeck in hindi

Steve Jobs- चाहे जितने सफल हो जाएं , पर हमेशा एक बिगिनर बने रहें 

किसी और की जिंदगी न जिएं ... 

जीवन में एक बात के बारे में सुनिश्चित हुआ जा सकता है और वो यह है कि सबके पास सीमित मात्रा में समय उपलब्ध है । इसे हम औरों जैसा बनने की कोशिश करने में बरबाद नहीं कर सकते । आज हमारे आसपास हजारों ओपिनियन मौजूद हैं , लेकिन हमें उनके बीच अपनी अंदरूनी और मौलिक आवाज को नहीं खोना है ।जीवन हमें बहुत सारे अवसर नहीं इसलिए हमें मिलने वाले अवसरों का पूरा फायदा उठाना होगा ।आखिर में हमारे पास पछतावा न हों , इसके लिए यह जरूरी है कि अपनी जिंदगी भरपूर जिएं ।

भरोसा करना जरूरी है .... 

 चाहे इसे फीलिंग कह लें , डेस्टिनी कह लें , जीवन कह लें , कर्मा कह लें- लेकिन आपको किसी न किसी चीज में भरोसा करना ही होगा । आपकी गट - फीलिंग आपसे कभी झूठ नहीं बोलती है । आप उसकी सुनेंगे तो कम गलतियां करेंगे और जो गलतियां करेंगे , वो किसी के द्वारा थोपी गई नहीं होंगी । 

Jim Carrey: सोचिए , दुनिया को क्या चाहिए जो आपकी प्रतिभा दे सकती है|जिम कैरी motivational speech

अपने पैशन को खोज निकालें ..... 

आपके पास इसके सिवा कोई और विकल्प नहीं है कि आप अपने सच्चे पैशन की खोज करें और जिस चीज को आप सबसे ज्यादा प्यार करते हैं , उसे तलाशें । अगर आपकी जिंदगी में कोई प्रेरणा , इंस्पिरेशन , पैशन या मकसद नहीं होगा तो आप लक्ष्यहीन होकर भटकते रहेंगे और अपनी एनर्जी को प्रोडक्टिव तरीके से एक दिशा में चैनलाइज नहीं कर सकेंगे ।

खुले रहें और मन को हलका रखें .. 

सफलता अपने साथ एक हैवीनेस लेकर आती है , जबकि बिगिनर में एक किस्म का खुलापन और हलकापन होता है । जीवन में चाहे जितने सफल हो जाएं , लेकिन हमेशा एक बिगिनर बने रहें । क्रिएटिविटी आपसे कभी दूर नहीं होगी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Accepted !)#days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top