Type Here to Get Search Results !

Karan dua dil se foodie biography in Hindi and success life story of दिल से फूडी

Karan dua, dil se foodie एक फेमस food blogger है और जिनका dil se foodie नाम का एक यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज है इनके यूट्यूब चैनल पर 1.68M सब्सक्राइबर और फेसबुक पेज पर 6 M फॉलोवर है।

करन दुआ इंडिया के टॉप 10 फूड ब्लॉगर में से एक हैं तो आइए जानते हैं- Karan dua Dil se foodie biography in Hindi and success life story of Dil se foodie-

dil se foodie,karan dua

परिचय(introduction)-Karan dua dil se foodie biography in Hind-

33 साल के करन दुआ का जन्म 26 मार्च 1988 को दिल्ली के लाजपत नगर के एक साधारण परिवार में हुआ था.इनके पिता का नाम( karan dua father name) 'Vinay Dua' है, जो की एक प्राइवेट कंपनी में ₹3000 की जॉब करते थे और मां एक लोकल न्यूजपेपर चलाती थी, इनके घर की पूरी जिम्मेवारी इनके मां पर थी, करण की मां कैंसर से जूझ रही थी जिसके कारण उनका देहांत हो चुका है। करन दुआ की हाल ही में अभी shadi हुई है karan dua wife name " sukirti sdhana" है.

Karan dua wife name, karan dua girl friend name

Karan dua biography in Hindi - beginning of January

करन ने वीरेंद्र पब्लिक स्कूल से अपने 12वीं की परीक्षा पास करी। करन बताते हैं कि वह स्कूल टाइम से ही कभी अपनी पढ़ाई को लेकर सीरियस नहीं थे, और ना ही अपना कोई लक्ष्य था कि आगे चलकर करना क्या है।

karan dua dil se foodie

12वीं के बाद करन ने ग्राफिक डिजाइनर का कोर्स करने के लिए घर वालों को मनाया। जिसमें टोटल फीस ढाई लाख रुपए थी घर वालों ने भी हामी भर दी और karan dua ने अपना एनिमेशन का कोर्स पूरा किया।

यह भी देखें -Satish Kushwaha Biography in Hindi | Success and Inspirational Story | Satish k Videos

करन ने ग्राफिक डिजाइनर के साथ-साथ अपना ग्रेजुएशन करना भी शुरू किया। परंतु एक समय ऐसा आया कि उन्होंने ग्राफिक डिजाइनर और अपना ग्रेजुएशन में एक का चुनाव करना पड़ा और बीए सेकंड ईयर की पढ़ाई को छोड़कर उन्होंने अपना एनिमेशन का कोर्स पूरा किया।

Depression phase

करन बताते हैं कि ग्राफिक डिजाइनिंग का कोर्स पूरा करने के बाद ना तो जॉब मिली और ना ही उनका ग्रेजुएशन पूरा हो सका। करन इस समय डिप्रेशन में चले गए क्योंकि हर महीने ₹5500 फीस लगातार 3 साल तक देने के बाद भी कुछ हासिल नहीं हुआ।

dil se foodie,karan dua age

करन  बताते हैं कि जब उन्हें जॉब नहीं मिली तो घर वालों के सामने बहाने बनाने पड़े जिससे घर वालों को विश्वास हो जाए कि शायद कोर्स ही ऐसा था, जिससे जॉब नहीं मिल पाई शुरुआत में वह स्टॉक ट्रेडिंग का काम करने लगे घर पर रहकर ही।

Karan dua biography in Hindi - food blogging-

Karam dua मैं कभी फूड ब्लॉगर बनने का सोचा भी नहीं था लेकिन कहते हैं ना कि आपका शौक आपको नई पहचान दिलाता है कर्ण बचपन से ही खाने-पीने के शौकीन रहे हैं और उनका यही तो उन्हें एक फेमस फूड ब्लॉगर बनाता है। 

यह भी देखें - Neeraj Chopra biography in Hindi | javelin throw एथलीट्स

Karan dua अपने Street food blogger से लोगों का इंटरटेनमेंट करते हैं और साथ ही खाने के शौकीन तक बात पहुंचा पाते हैं करन खासकर स्ट्रीट फूड के स्वाद को पब्लिक तक पहुंचाते हैं।

dil se foodie biography

करन  का सबसे पहले गुड़गांव स्थित एक रेस्टोरेंट के प्रमोशन के लिए ₹15000 मिले थे वहीं से उनकी शुरुआत हुई और आज एक इंस्टाग्राम पोस्ट करने पर ₹75000 लेते हैं।

Social Links

Facebook

@dilsefoodieoffical

Instagram

dilsefoodie

Twiter

@dilsefoodie

Youtube

Dilsedoodioffival

Linkedin

Karan Dua

Email Id

dilsefoodie@gmail.com

Website

www.dilsefoodie.com

New life start

मार्च 2013 में उन्होंने फेसबुक पर दिलसेफूडी पेज पर काम करना शुरू किया और शुरुआत में वह अलग-अलग विशेष की फोटो दिल से फूडी पेज पर अपलोड करने लगे जिससे लोगों का प्यार भी मिलता गया।

करन  बाद में फेसबुक पेज पर वीडियो अपलोड करने लगे शुरुआत के 3 साल तक फेसबुक से कोई इनकम नहीं हुई थी, Karan dua की एक वीडियो कंप्यूटर राइट छोले कुलचे मात्र 4000 फॉलोअर्स के बल पर 46 मिलियन बार देखा गया 

यह भी देखें - Manoj Saru (Technology Gyan) Biography in Hindi | Success And Impressional Story | wiki, age,&more,

जिसके लिए फेसबुक ने भी इन्हें कॉल करके बधाई दी थी और बताया कि इतनी पहुँच(Reach)  के लिए क्लाइंट को 1500000 रुपए तक खर्च करने पड़ते हैं लेकिन यह आपने बिना किसी प्रमोशन के फ्री में कर दिया है यह उनकी लाइफ का चेंजिंग और टर्निंग प्वाइंट था।

karan dua biography in hindi

2017 में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया और आज उनके यूट्यूब चैनल पर 1.68 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हैं वही उनके फेसबुक पर दिल से फूडी पर 6 M फॉलोअर्स हैं। और इनके इंस्टाग्राम पर 853K फॉलोअर्स है।

करन बताते हैं कि पहले कमाई नहीं थी तो इनकम टैक्स नहीं भरता था परंतु अब 7 डिजिट तक इनकम टैक्स भरते हैं।

Noteमेशा अपने Passion को करो सफलता अवश्य मिलती है, और समय के पाबंद रहिए और कोई भी काम करके तभी फायदा है जब आप उस काम को पूरा अनुशासन से करें और साथ ही किसी काम को करने के लिए पूरा समय देना बहुत ही जरूरी है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies